Monday, May 16 2022 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
दुनिया


उ. कोरिया ने फिर किया 2 मिसाइलों का परीक्षण

सोल 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर कोरिया के एक अंतर्देशीय क्षेत्र से दो क्रूज मिसाइलों के दागे जाने की बात सामने आई है।
दक्षिण कोरिया के एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को कही। अधिकारी ने बताया,“हमें फिलहाल इस बारे में अभी पूरी तरह से जानने की जरूरत है।”
अधिकारी ने बताया,“मैं यह कहना चाहूंगा कि अगर इस तरह की मिसाइल को दक्षिण की ओर लॉन्च किया जाता है, तो हमारे डिटेक्शन और इंटरसेप्शन सिस्टम को इसका पता लगाने या मुकाबला करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।”
पिछले साल सितंबर में उत्तर कोरिया ने दूर तक मार करने वाली एक नई प्रकार की क्रूज मिसाइल का परीक्षण करने का दावा किया था और इसे युद्ध के लिये प्रयोग किये जाने योग्य एक शक्तिशाली हथियार करार दिया था।
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने ट्रेन के माध्यम से किसी दो अन्य मिसाइलों के कथित परीक्षण या फायरिंग के ठीक तीन दिन बाद 17 जनवरी को दो सामरिक निर्देशित मिसाइलों का प्रक्षेपण किया था और इसके अलावा, उत्तर कोरिया एक और पांच जनवरी को एक स्व-घोषित हाइपरसोनिक मिसाइल का भी परीक्षण कर चुका है।
अरिजीता.संजय
वार्ता
More News
भारत नेपाल के अटूट रिश्तों में विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अवसंरचना को भी जोड़ना है: मोदी

भारत नेपाल के अटूट रिश्तों में विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अवसंरचना को भी जोड़ना है: मोदी

16 May 2022 | 5:00 PM

लुम्बिनी (नेपाल) 16 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत एवं नेपाल की साझी संस्कृति, साझी विरासत एवं आस्था और प्रेम हमारी सबसे बड़ी पूंजी है तथा खान-पान, गीत-संगीत, पर्व-त्योहार और पारिवारिक बंधनों पर आधारित हमारे रिश्तों को अब विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अवसंरचना को भी जोड़ना होगा।

see more..
राजपक्षे परिवार से कोई राष्ट्रपति क्या, सांसद तक नहीं बन सकता: विक्रमसिंघे

राजपक्षे परिवार से कोई राष्ट्रपति क्या, सांसद तक नहीं बन सकता: विक्रमसिंघे

16 May 2022 | 3:34 PM

कोलंबो 16 मई (वार्ता) श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि राजपक्षे परिवार में से कोई भी व्यक्ति देश का राष्ट्रपति क्या, कभी सांसद तक नहीं बन सकता ।

see more..
image