Monday, May 16 2022 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप का ऐलान किया

हॉकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप का ऐलान किया

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) हॉकी इंडिया ने मंगलवार को सीनियर मेन कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की जो अगले महीने से शुरू होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग के साथ इस साल प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेंगे। 33 खिलाड़ियों को 60 खिलाड़ियों के तीन सप्ताह के शिविर के बाद चुना गया है। इन खिलाड़ियों को हॉकी इंडिया के विभिन्न वार्षिक टूर्नामेंटों में उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने बेंगलुरु में बुलाया था।

इसके अलावा इन खिलाड़ियों मे युवा मंदीप मोर, पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ जुगराज सिंह, स्ट्राइकर अभिषेक और सुखजीत सिंह, संजय और मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, जो दिसंबर में भुवनेश्वर में पुरुष जूनियर विश्व कप का हिस्सा थे, का भी नाम भी लिया गया है। साथ ही सिमरनजीत सिंह और गुरिंदर सिंह पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में रहेंगे।

नए कोर ग्रुप के बारे में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "हमने पिछले तीन हफ्तों में देशभर के खिलाडि़यों को देखा और उनमें हमने 33 को चुना है, जिससे हमें कुछ नए चेहरे शामिल करने का मौका मिला। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है और यह नया दस्ता हमें इन चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा।'

उन्होंने कहा, "एक बात निश्चित है कि शिविर के तीन सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय शिविर में आने वाले सभी 60 खिलाड़ियों में सुधार हुआ, जिससे अंतिम 33 को चुनना बेहद मुश्किल हो गया। इससे पता चलता है कि ट्रेनिंग और खेल केंद्रीकृत माहौल खिलाड़ियों को कैसे बेहतर बना सकता है। "

सीनियर खिलाड़ियों के समूह में कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परत्तु रवींद्रन, सूरज करकेरा को गोलकीपर के रूप में चुना गया है।

डिफेंडर्स के लिए जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव ज़ेस, दीपसन टिर्की, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, मंदीप मोर, संजय, जुगराज सिंह को शामिल किया गया है

मिडफील्डर के लिए मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल, जसकरण सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, आशीष कुमार टोपनो और फॉरवर्ड के लिए दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलाानंद लाकड़ा, अभिषेक, सुखजीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन को जगह दी गई है।

वहीं सिमरनजीत सिंह औऱ गुरिंदर सिंह पुनर्वास में रहेंगे।

दानिश राज

वार्ता

More News

15 May 2022 | 11:48 PM

see more..
उत्तरांचल हीरोज का विजय अभियान शुरू

उत्तरांचल हीरोज का विजय अभियान शुरू

15 May 2022 | 10:30 PM

नयी दिल्ली, 15 मई (वार्ता) शशांक ममगईं के दो शानदार गोलों की मदद से उत्तरांचल हीरोज ने अशोका क्लब को 2-0 से हरा कर डीएसए बी डिवीजन लीग में पूरे अंक अर्जित किए। नेहरू स्टेडियम में खेले गए एक अन्य एकतरफा मुकाबले में कालेजियन्स ने कोलंबस यंग्सटर्स को चार गोलों से परास्त किया।

see more..
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं निकहत

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं निकहत

15 May 2022 | 10:25 PM

नई दिल्ली,15 मई (वार्ता) भारत की निकहत जरीन रविवार को एकतरफा जीत के साथ तुर्की के शहर इस्तांबुल में जारी 12वीं आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 52 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

see more..
माई11सर्किल को मिली महिला टी20 चैलेंज की टाइटल स्पॉन्सरशिप

माई11सर्किल को मिली महिला टी20 चैलेंज की टाइटल स्पॉन्सरशिप

15 May 2022 | 10:19 PM

कोलकाता, 15 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को नीलामी प्रक्रिया को पूरा करते हुए वुमेन्स टी20 चैलेंज 2022 की टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म माई11सर्किल को दे दिये।

see more..
image