Sunday, Apr 5 2020 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में प्रक्षेप्य हमले में चार लोगों की मौत
  • यूनान में लॉकडाउन 27 अप्रैल तक बढ़ा
  • ब्रिटेन में कोरोना के मामले बढ़कर 41903 हुए
  • फिलिस्तीन में कोरोना के मामले बढ़कर 216 हुए
मनोरंजन


‘पवन एंड पूजा’ में दीप्ति संग नजर आएंगे महेश मांजरेकर

‘पवन एंड पूजा’ में दीप्ति संग नजर आएंगे महेश मांजरेकर

नयी दिल्ली 21 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता एवं निर्देशक महेश मांजरेकर पवन एंड पूजा नामक वेब सीरीज में पहली बार दिग्गज अभिनेत्री दीप्ति नवल के साथ नजर आने वाले हैं।

महेश ने सीरीज में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा,“मैं इस सीरीज में एक बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभा रहा हूं। सीरीज में प्रेम कहानियों को पूरी तरह से अलग तरीके से दिखाया गया है। इसमें मैं एक पुराने खयालात वाला व्यक्ति हूं। जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करता है और कभी-कभी इसके कारण वह अजनबी जैसा भी महसूस करता है।”

इस सीरीज में दिग्गज कलाकार दीप्ति नवल के साथ काम करने के अनुभव पर बात करते हुए महेश ने कहा,“इस सीरीज में उनके साथ काम करने से पहले मैंने ‘एक बार फिर’ और ‘चश्मे बद्दूर’ जैसी उनकी कुछ फिल्में देखीं। मुझे इससे पहले निर्देशक और अभिनेता के तौर पर आज तक उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला था। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत ही शानदार रहा।”

महेश ने अपने किरदार को लेकर कहा,“जिस बात ने मुझे पवन कालरा के किरदार की तरफ खींचा वह उसका उत्साह और उसकी ईमानदारी है। यह ड्रामा सीरीज अलग-अलग पीढ़ी की तीनों जोड़ियों के रिश्तों में मुश्किलें लाती है और मुझे कहानी कहने का अंदाज काफी पसंद आया।”

मनोरंजन जगत की दुनिया में ओटीटी (ऑनलाइन डिजिटल मनोरंजन) प्लैटफॉर्म क्या बड़े पर्दे के लिए चुनौती बनकर उभरा है? इस सवाल का जवाब देते हुए महेश ने कहा कि मुख्यधारा की फिल्मों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है और मनोरंजन जगत के सभी प्लैटफॉर्म एक साथ अपने अस्तित्व को बनाए रख सकते हैं। बल्कि ओटीटी के आने से कलाकारों और निर्देशकों के लिए काम करने के अवसर काफी बढ़ गए हैं।

कुछ ऎसी कहानियां होती हैं जिन्हें हम दो से तीन घंटे की फिल्म में नहीं दर्शा सकते। इसलिए टेलिविजन और ऑनलाइन प्लैटफॉर्म ऎसी कहानियों को दर्शाने का बेहतर माध्यम है।

महेश ने कहा कि उन्हें ओटीटी की तुलना में फिल्मों में काम करना ज्यादा पसंद है। क्योंकि ओटीटी में करीब 10 से 12 एपिसोड होते हैं और एक फिल्म की अपेक्षा इसके निर्माण में काफी समय लगता है।

बॉलीवुड फिल्मों के बदलते हुए ट्रेंड पर महेश ने कहा कि 80 और 90 के दशक की तुलना में आज की फिल्मों में स्क्रिप्ट की अहमियत काफी बढ़ गई है। अब केवल डांस और गानों से ही फिल्में नहीं चलतीं, आज के दर्शक नए विषयों पर बनाई गई फिल्मों को अधिक पसंद करते हैं जोकि एक अच्छा संकेत है।

महेश मांजरेकर खुद भी एक निर्देशक हैं और कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

किसी अन्य के निर्देशन में काम करने के अनुभव के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब वह सेट पर मौजूद होते हैं तो निर्देशक के मुताबिक ही काम करते हैं और हस्तक्षेप नहीं करते, लेकिन जब उन्हें लगता है तो कभी कभी लेखक को डायलॉग में कुछ सुझाव देते हैं।

एमएक्स ओरिजनल सीरीज- ‘पवन एंड पूजा’ तीन जोड़ियों की उलझी हुई प्रेम कहानियां हैं। सीरीज में तीनों जोड़ियों के नाम पवन और पूजा हैं, जोकि अपने 60वें, 40वें और 20वें साल में है। इस सीरीज में महेश के अलावा दीप्ति नवल, शरमन जोशी, गुल पनाग, तरुण रैना और नताशा भारद्वाज हैं।

‘पवन एंड पूजा’ 10 एपिसोड की एक सीरीज है जिसमें महेश मांजरेकर-दीप्ति नवल, 60 साल के पवन और पूजा कालरा की भूमिका में हैं, शरमन जोशी-गुल पनाग 40 साल के पवन और पूजा मेहरा की भूमिका निभा रहे हैं जबकि 20 साल के पवन श्रीवास्ताव और पूजा माहेश्वंरी की भूमिका तरुण रैना-नताशा भारद्वाज निभा रहे हैं।

इस सीरीज का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा, शाद अली और अजय भुयान ने किया है।

रवि.संजय

वार्ता

More News
रणवीर-दीपिका ने पीएम केयर्स फंड में दिया डोनेशन

रणवीर-दीपिका ने पीएम केयर्स फंड में दिया डोनेशन

04 Apr 2020 | 1:18 PM

मुंबई 04 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण ने कोरोना वायरस के विरूद्ध चल रही जंग में पीएम-केयर्स फंड में डोनेशन दिया है।

see more..
राम-सीता के किरदार में ऋतिक और आलिया सही : दीपिका  चिखलिया

राम-सीता के किरदार में ऋतिक और आलिया सही : दीपिका चिखलिया

03 Apr 2020 | 7:14 PM

मुंबई 03 अप्रैल (वार्ता) लोकप्रिय सीरियल रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया का कहना है कि आज के समय में यदि रामायण पर आधारित फिल्म बनायी जाती तो राम और सीता के किरदार के लिये ऋतिक रौशन और आलिया भट्ट सही रहेंगे।

see more..
अमिताभ-हेमा ने मेडिकल स्टॉफ के काम की सराहना की

अमिताभ-हेमा ने मेडिकल स्टॉफ के काम की सराहना की

03 Apr 2020 | 6:53 PM

मुंबई 03 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ,ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी समेत कई सितारों ने मेडिकल स्टाॅफ के काम की सराहना करते हुए इंदौर में मेडिकल स्टाॅफ पर हुए हमले की निंदा की है।

see more..
अमिताभ ने लोगों को घर पर रहने की अपील की

अमिताभ ने लोगों को घर पर रहने की अपील की

03 Apr 2020 | 1:47 PM

मुंबई 03 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमण से बचने के लिये घर में रहने की अपील की है।

see more..
संजय दत्त ने लॉकडाउन में लोगों से की घर में रहने की अपील

संजय दत्त ने लॉकडाउन में लोगों से की घर में रहने की अपील

03 Apr 2020 | 1:39 PM

मुंबई 03 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के माचो मैन संजय दत्त ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से घर में रहने की अपील की है।

see more..
image