Thursday, Jan 27 2022 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


‘सांप्रदायिक विभाजन’ के झांसे में न आएं : उमर

जम्मू 29 नवंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों को विभाजनकारी ताकतों के शिकार होने के खिलाफ आगाह करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के अक्षम्य लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों की बहाली के लिए एकता की स्थापना एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है।
श्री अब्दुल्ला ने सोमवार को किश्तवाड़ में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हमें जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक क्षेत्र से दूर करने के प्रयासों में 1953 के बाद से कोई कमी नहीं आई है। हमने हर दशक में बर्खास्तगी, दलबदल और तख्तापलट का सामना किया है, चाहे वह 53, 75, 84 या 90 में हो।”
उन्होंने कहा, “इतिहास हम पर इस तरह के हमलों से भरा पड़ा है। हाल ही में लोगों के समर्थन ने हमारी पार्टी को उजाड़ने के उनके मंसूबों से दूर कर दिया। मुझे और मेरे अधिकांश साथियों को महीनों तक बंदी बनाकर रखना पूरी तरह से निष्फल साबित हुआ।”
उन्होंने कहा कि सभी बाधाओं और धमकियों का सामना करते हुए, यहां तक कि डोडा के सुदूर गांव में रहने वाले आखिरी व्यक्ति ने भी हमारा समर्थन किया। उन्होंने कहा , “लोगों ने उन लोगों को गलत साबित करने के लिए इसे अपने ऊपर ले लिया जिन्होंने हमें चाहा था। हमें जम्मू कश्मीर के कोने-कोने से लोगों से जो समर्थन मिला है, वह इस तथ्य का प्रत्यक्ष प्रमाण है।”
संजय टंडन
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में कोविड-19 के 5606 नए मामले

जम्मू कश्मीर में कोविड-19 के 5606 नए मामले

26 Jan 2022 | 11:31 PM

श्रीनगर, 26 जनवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों में हुई कोविड-19 की 79,938 जांचों में 5606 नये मामलों की पुष्टि हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

see more..
शोपियां में जारी मुठभेड़ में दो जवान घायल

शोपियां में जारी मुठभेड़ में दो जवान घायल

26 Jan 2022 | 10:04 PM

श्रीनगर 26 जनवरी (वार्ता) जम्मू- कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार शाम आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गये है।

see more..
कश्मीरः रात के तापमान में गिरावट

कश्मीरः रात के तापमान में गिरावट

26 Jan 2022 | 9:10 PM

श्रीनगर 26 जनवरी(वार्ता) केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया। गुलमर्ग में बुधवार को पारा शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

see more..
जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

26 Jan 2022 | 9:08 PM

जम्मू, 26 जनवरी (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

see more..
पीडीपी नेता अब्दुल जवूरा का निधन

पीडीपी नेता अब्दुल जवूरा का निधन

26 Jan 2022 | 9:01 PM

श्रीनगर, 26 जनवरी (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व विधायक अब्दुल रजाक जवूरा का लंबी बीमारी के कारण बुधवार को निधन हो गया।

see more..
image