Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


.. और पंजाब कांग्रेस नेता करने लगे कर्नाटक की बात

.. और पंजाब कांग्रेस नेता करने लगे कर्नाटक की बात

चंडीगढ़,13 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना के दौरान यह तय होते ही कि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू जीत रहे हैं और पार्टी का गढ़ माने जाने वाली सीट कांग्रेस गंवाने जा रही है, कांग्रेस नेताओं के बयानों का केंद्र कर्नाटक विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिल रही जीत बन गई।

पहले पार्टी की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट आया। श्री सिद्धू ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे भ्रष्टाचार और कमीशन की राजनीति तथा केंद्र सरकार की लोकतंत्र के आवरण में तानाशाही कार्यप्रणाली के खिलाफ हैं। उन्होंने राहुल गांधी को सांसद के तौर पर ‘डिस्क्वालीफाई‘ करना और “40 फीसदी सरकार“ के अभियान को कांग्रेस की कामयाबी के प्रमुख कारक माना।

श्री सिद्धू ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कर्नाटक के पार्टी नेताओं के संयुक्त और तालमेल युक्त प्रयासों को जीत का श्रेय दिया।

श्री सिद्धू के इस लंबे ट्वीट का केवल अंतिम वाक्य जालंधर लोकसभा सीअ उपचुनाव के बारे में था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि यह उपचुनाव “पुलिस एक्शन“ था।

दूसरी तरफ, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने अपने ट्वीट में जालंधर उपचुनाव का जिक्र तक नहीं किया और लिखा कि कर्नाटक ने शांति, समृद्धि, विकास और प्रगति को चुना है। उन्होंने कर्नाटक के मतदाताओं के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी जीत के लिए बधाई दी और उम्मीद जताई कि कांग्रेस अगले साल लोकसभा चुनाव में भी जीतेगी।

उधर, पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता परताप सिंह बाजवा ने भी ट्वीट कर कर्नाटक में पार्टी की शानदार जीत पर पार्टी को बधाई दी और इस प्रदर्शन को देश भर में दोहराने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय मुद्दों पर मिलकर अभियान चलाया गया और यही होना भी चाहिए। जालंधर लोकसभा उपचुनाव पर उन्होंने कहा कि वह जालंधर वासियों के निर्णय को स्वीकार करते हैं और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने मिलकर पूरी ताकत से चुनाव लड़ा। उन्होंने आप प्रत्याशी को बधाई दी और कहा कि पार्टी 2024 लोकसभा चुनावों में मजबूत कर वापसी करेगी।

महेश.श्रवण

वार्ता

image