Friday, Apr 19 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए नीतीश कुमार को शुभकामनाएं : प्रशांत-पवन

 बिहार का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए नीतीश कुमार को शुभकामनाएं : प्रशांत-पवन

पटना 29 जनवरी (वार्ता) चुनावी रणीतिकार प्रशांत किशोर एवं भारतीय विदेश सेवा के अवकाशप्राप्त अधिकारी पवन वर्मा ने आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से निष्कासित किए जाने पर तंज कसते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शुभकामनाएं दी।

श्री किशोर ने ट्वीट किया,“नीतीश कुमार,धन्यवाद। बिहार का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं। आप पर ईश्वर की कृपा बनी रहे।”

वहीं श्री वर्मा ने ट्वीट किया, “नीतीश कुमार जी, आपको और आपकी नीतियों का बचाव करने के लिए मेरी कभी न पराजित होने वाली स्थिति से मुक्त करने के लिए धन्यवाद। आपका किसी भी कीमत पर बिहार का मुख्यमंत्री बने रहने की महत्वाकांक्षा के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

उल्लेखनीय है कि जदयू ने पार्टी का अनुशासन भंग करने के आरोप में श्री किशोर एवं श्री वर्मा को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत अन्य सभी जिम्मेदारियों से आज मुक्त कर दिया।

इस संबंध में जदयू के प्रधान महासचिव ने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं की पार्टी है। अपने सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है, सामूहिक जिम्मेवारी से चलने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि श्री किशोर एवं श्री वर्मा के आचरण से स्पष्ट है कि वे दल के अनुशासन के बंधन में नहीं रहना चाहते बल्कि मुक्त होना चाहते हैं।

श्री त्यागी ने कहा कि जदयू के संविधान के अनुसार, पार्टी के कार्यक्रम तथा निर्णय के विरुद्ध कार्य करना तथा प्रचार करना अनुशासन भंग करना माना जाता है। उन्होंने कहा कि जदयू श्री किशोर एवं श्री वर्मा को तत्काल प्रभाव से प्राथमिक सदस्यता समेत अन्य सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करता है।

सूरज शिवा

वार्ता

image