Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘दीदी’ को दो मई को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा: मोदी

‘दीदी’ को दो मई को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा: मोदी

कांठी, 24 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी “द्वारे सरकार”

(लोगों के दरवाजे पर सरकार) की बात कर रही हैं लेकिन दो मई को उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

श्री मोदी ने बुधवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “असोल पोरिबोर्तन समय की मांग हैं और दो मई को बंगाल में यही आवाज सुनाई देगी-दीदी जाछे, असोल पोरिबर्तन आछे।’ दीदी, यहां तक कि राज्य का बच्चा भी आपके खेल को समझ चुका है और दो मई को राज्य दीदी को बाहर जाने का दरवाजा दिखा देगा। ”

उन्होंने कहा कि यह पहली बार वोट डाल रहे और 25 वर्ष के युवाओं के लिए बहुत ही आवश्यक समय है और उन पर भविष्य के राज्य के निर्माण की जिम्मेदारी है तथा असोल पोरिबर्तन समय की मांग है। इसे देखते हुए राज्य का चुनावी घोषणा पत्र लोगों की आकांक्षाओं तथा राज्य के विकास के लिए ही बनाया गया है।

श्री मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में केवल अंधकार ही फैलाया है और भारतीय जनता पार्टी की ‘डबल इंजन’ की सरकार राज्य के लोगों को सोनार बांग्ला देगी।

श्री मोदी ने कहा कि यहां के सिंडिकेट और भ्रष्टाचार ने राज्य के तटीय पारिस्थितिकी तंत्र को काफी नुकसान पहुंचाया है और राज्य की तृणमूल सरकार ने हल्दिया की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह नष्ट कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और हम सब मिलकर बंगाल के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे।

श्री मोदी ने अम्फान चक्रवाती तूफान के दौरान राज्य को भेजी गई केन्द्रीय सहायता पर सुश्री बनर्जी तथा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर प्रहार करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की सहायता, “ भतीजे की खिड़की में ही फंस कर रह गई है। आज पूरा बंगाल इस बात को लेकर सवाल कर रहा है कि किसने अम्फान की राहत सामग्री को लूटा था और गरीबों के लिए भेज गए खाद्यानों को किसने लूटा था। ”

उन्होंने कहा कि अब हर कोई राज्य में तृणमूल कांग्रेस की असलियत को समझ चुका है और अम्फान पीड़ित लोगों को टूटी हुई छतों के नीचे रहना पड़ रहा है। जब लोगों को मदद की आवश्यकता होती है तो दीदी कहीं भी नहीं दिखाई देती लेकिन अब जब चुनाव नजदीक हैं तो वह कहती है कि सरकार लोगों की मदद के लिए उनके द्वारे-द्वारे है। सत्ता में आने पर भाजपा राज्य में सभी योजनाओं तथा घोटालों पर रोक लगा देगी और राज्य में हर कोई तृणमूल के खेल को समझ गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणूमूल सु्प्रीमो केवल चुनावों के दौरान ही लोगों को दिखाई पड़ती हैं और इस बार के चुनावों में राज्य की मातायें तथा बहनें उन्हें हराने के लिए आगे आ गई हैं। दीदी राज्य के लोगों को कृषि के लिए आधुनिक आधारभूत ढांचा भी नहीं प्रदान कर रही हैं। राज्य के किसान दो मई को राज्य के विकास के लिए विकास के लिए सभी अवरोधों को तोड़ देंगे। नंदीग्राम को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं और लोग इस बात के लिए उन्हें करारा जवाब देंगे।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image