Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


‘द्रोपदी चीर हरण’ है सीएए का विरोध, बर्दास्त नहीं करेगी भाजपा : योगी

‘द्रोपदी चीर हरण’ है सीएए का विरोध, बर्दास्त नहीं करेगी भाजपा : योगी

वाराणसी, 18 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधियों की तुलना महाभारत के चर्चित ‘द्रौपदी चीर हरण’ प्रसंग की तथा कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों पर ‘भारत मां’ के खिलाफ षड्यंत्र के तहत अराजक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का अपना आरोप दोहराते हुए शनिवार को यहां प्रबुद्धजनों से ‘ऐतिहासिक कानून’ के प्रति जनता को जागरूक करने की भावुक अपील की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय खेल मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह समेत अनेक नेताओं ने भी सीएए विरोधियों पर हमला बोला तथा लोगों से कांग्रेस, सपा एव अन्य दलों के गलत प्रचार पर ध्यान नहीं देने की अपील की। उन्होंने हजारों की संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जाकर सीएए के प्रति भ्रम दूर करने की जोरदार अपील की।

श्री योगी ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपब्धियां गिनाते हुए कहा कि विपक्ष को देश का विकास अच्छा नहीं लग रहा है। यही वजह है कि बिना किसी भेदभाव के गरीबों को आवास, रसोई गैस कनेक्शन, आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाली मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष सीएए को लेकर लोगों को बीच भ्रम फैला कर उन्हें भड़का रहा है। ऐसे में प्रबुद्धजनों का संवैधिक कर्तव्य बनता है कि वे जनता के बीच जाकर सही तथ्य बतायें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से विपक्ष के ‘झूठे प्रचार’ के खिलाफ अभियान जारी रखने की आवश्यकता पर फिर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से ‘द्रोपदी चीर हरण’ के दौरान वहां खड़े पात्र दोषी माने गए गए थे, सीएए के बहाने भारत मां के खिलाफ षड्यंत्र करने वालों को मौन होकर देखना भी उसी श्रेणी में माना जाएगा। इस लिए जरूरी है कि विरोध करने वालों के बहकावे में आने वालों को उनके संवैधानिक अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों का भी ऐहसास कराया जाए। प्रधानमंत्री मोदी ने गत संविधान दिवस पर अपने भाषण के दौरान इस जोर दिया था।

मुख्यमंत्री योगी ने सीएए को नागरिकता देने वाला कानून बताते हुए कहा कि इसके विरोध की आड़ में ‘भारत मां’ का अपमान करने वालों को भाजपा किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं करेगी तथा षड्यंत्रकारियों को करारा जवाब दिया जाएगा।

श्री योगी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा एवं अन्य विपक्षी दल एक षड्यंत्र के तहत देश एवं समाज के खिलाफ अराजक गतिविधियों को प्रोत्साहित ही नहीं कर रहे है, बल्कि उनके साथ खड़े हैं। ऐसे में भाजपा मूकदर्शक बनी नहीं रह सकती। वह लोगों को उनके मौलिक अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों की भी याद दिलायगी। उन्हें विश्वास है कि जनता किसी के बहकाबे में नहीं आएगी।

बीरेंद्र भंडारी

जारी

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image