Tuesday, Sep 26 2023 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


‘ जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक का जम्मू-कश्मीर पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद’

‘ जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक का जम्मू-कश्मीर पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद’

श्रीनगर, 14 मई (वार्ता) अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने रविवार को उम्मीद जताई कि यहां होने जा रही जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक का जम्मू-कश्मीर पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

बुखारी ने रविवार को श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा, "हमें उम्मीद है कि कश्मीर में हो रही जी20 बैठक अच्छे नोट पर आयोजित की जाएगी और इसमें भाग लेने के लिए अच्छी संख्या में प्रतिनिधि आएंगे।"उन्होंने कहा कि कश्मीर से बेहतर कोई जगह नहीं है जहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बैठक की जा सकती है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह बैठक उन विदेशी पर्यटकों के लिए काम करेगी जो कुछ देशों द्वारा जारी सलाह के कारण यहां नहीं आ रहे थे और इससे हम उनकी यात्रा सुनिश्चित करेंगे ताकि जम्मू-कश्मीर पर्यटन को लाभ मिल सके।

इस सवाल के जवाब में कि पाकिस्तान देशों पर जी20 बैठक में भाग नहीं लेने का दबाव बना रहा है, बुखारी ने कहा कि "मैं पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहा हूं, मैं अपने देश की बात कर रहा हूं"। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में गोवा में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लिया।

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के बारे में, बुखारी ने कहा, "जहां भी चुनाव होते हैं लोकतंत्र जीतता है, राजनीतिक दल आएंगे और जाएंगे या बदलेंगे।अगर अपनी पार्टी जम्मू-कश्मीर में चुनाव जीतती है तो वह लोगों के दुखों का बेहतर तरीके से ध्यान रखेगी।".

उन्होंने कहा कि पिछली गठबंधन सरकारों ने 2002 के बाद से अब तक जम्मू-कश्मीर के लिए कुछ नहीं किया क्योंकि यह सरकार कभी भी लोगों के हित में नहीं थी।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी को जम्मू और कश्मीर घाटी दोनों में लोगों का समर्थन प्राप्त है और उम्मीद है कि लोग एक मजबूत सरकार बनाने के लिए उन्हें वोट देंगे।

भारत की जी-20 अध्यक्षता के तहत तीन दिवसीय दूसरी टूरिज्म वर्किंग ग्रुप ग्लोबल (टीडब्ल्यूजी) की बैठक 22 से 24 मई तक श्रीनगर में होने जा रही है।

इसके लिए शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में तैयारियां जोरों से चल रही हैं। डल झील के तट पर आयोजित होने वाले इस सम्मेलन से इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

समीक्षा,आशा

वार्ता

More News
टाटा सैटेलाइट कैंसर देखभाल सुविधा क्षेत्र के लिए बड़ा वरदान साबित होगी: जितेंद्र

टाटा सैटेलाइट कैंसर देखभाल सुविधा क्षेत्र के लिए बड़ा वरदान साबित होगी: जितेंद्र

24 Sep 2023 | 11:25 PM

जम्मू, 24 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने रविवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज कठुआ के नए ब्लॉक में जम्मू-कश्मीर के पहले अत्याधुनिक टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) मुंबई से संबद्ध कैंसर केयर यूनिट का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह सुविधा जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के तीन क्षेत्रों को जरुरतों पूरा करेगी।

see more..
बारामूला में दो आतंकवादी गिरफ्तार

बारामूला में दो आतंकवादी गिरफ्तार

23 Sep 2023 | 11:04 PM

श्रीनगर 23 सितंबर (वार्ता) सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा से संबंद्ध ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image