Wednesday, Apr 24 2019 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
खेल


असम में ‘गोल्डन गर्ल’ हिमा दास का जोरदार स्वागत

असम में ‘गोल्डन गर्ल’ हिमा दास का जोरदार स्वागत

गुवाहाटी 07 सितंबर (वार्ता) भारत की स्टार युवा फर्राटा धाविका हिमा दास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो स्वर्ण पदक जीतने के बाद शुक्रवार को पहली बार अपने गृह नगर असम पहुंची जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया।

धींग एक्सप्रेस के नाम से विख्यात हिमा का असम के लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। हवाई अड्डे पर हिमा के स्वागत के लिए उनके परिजनों के अलावा मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद थे। गोल्डन गर्ल हिमा की एक झलक पाने के लिए हवाई अड्डे के बाहर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

हिमा ने हवाई अड्डे के बाहर पत्रकारों से कहा,“ मैं अपने राज्य लौटकर काफी खुश हूं। शानदार स्वागत के लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करती हूं।”

हिमा सारूसजाई स्टेडियम जाने से पहले हिमा महान गायक डॉ भुपेन हजारिका को श्रद्धांजलि भी देंगी। सारूसजाई स्टेडियम वह स्टेडियम है जहां से हिमा ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

राज्य की खेल नीति के तहत सरकार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिमा को 1.6 करोड़ रुपये की नगद राशि का पुरस्कार दिया जायेगा।

गौरतलब है कि 18 वर्षीय हिमा ने फिनलैंड में वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद इंडोनेशिया में हाल में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में भी शानदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में भारत को स्वर्ण दिलाया था।

हिमा मध्य असम के धींग क्षेत्र में एक किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हिमा ने इस वर्ष जुलाई में फिनलैंड में आयोजित आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। हिमा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रैक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गयी थीं।

 

More News
फिर पदक से दूर रह गयीं अंजुम और अपूर्वी

फिर पदक से दूर रह गयीं अंजुम और अपूर्वी

23 Apr 2019 | 10:06 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और अंजुम मुद्गिल ने चीन के बीजिंग में चल रहे आईआईएसएफ विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचीं लेकिन एक बार फिर पदक जीतने से दूर रह गयीं।

see more..
निखत ने दो बार की विश्व चैम्पियन को पीटा

निखत ने दो बार की विश्व चैम्पियन को पीटा

23 Apr 2019 | 10:06 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निखत जरीन (51 किग्रा) ने 2019 सीजन में अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए दो बार की पूर्व विश्व चैम्पियन कजाकिस्तान की नज्म काजेबे को मंगलवार को हराते हुए एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और उन्होंने बैंकॉक में जारी इस प्रतियोगिता में अपना पहला पदक पक्का कर लिया।

see more..
चेन्नई स्पार्टन्स एशियाई वॉलीबाल क्लब चैंपियनशिप के अंतिम-8 में

चेन्नई स्पार्टन्स एशियाई वॉलीबाल क्लब चैंपियनशिप के अंतिम-8 में

23 Apr 2019 | 10:06 PM

चेन्नई, 23 अप्रैल (वार्ता) प्रो वॉलीबाल लीग का खिताब जीतने वाली चेन्नई स्पार्टन्स ने चीनी ताइपे में आयोजित एशियाई वॉलीबॉल क्लब चैंपियनशिप के अंतिम आठ में जगह बना ली है।

see more..
पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करने की योजना थी: पृथ्वी शॉ

पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करने की योजना थी: पृथ्वी शॉ

23 Apr 2019 | 8:29 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सफलता से बड़े लक्ष्य का पीछा करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि टीम की योजना शुरूआती छह ओवरों के पॉवरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की थी।

see more..
बजरंग ने मंगल के दिन जीता स्वर्ण

बजरंग ने मंगल के दिन जीता स्वर्ण

23 Apr 2019 | 8:29 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने अपनी श्रेष्ठता बरकरार रखते हुए चीन में चल रही एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में मंगलवार के दिन स्वर्ण पदक जीत लिया। प्रवीण राणा को 79 किग्रा में रजत और सत्यव्रत कादियान को 97 किग्रा में कांस्य पदक मिला जबकि रवि कुमार 57 किग्रा में कांस्य पदक से चूक गए।

see more..
image