Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
खेल


हैट्रिक सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं: स्टार्क

हैट्रिक सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं: स्टार्क

ब्रिस्बेन, 13 नवंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि प्रथम श्रेणी के एक मैच में दो बार ली गई हैट्रिक उनका सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं है और वह इससे भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

स्टार्क ने पिछले सप्ताह शेफील्ड शील्ड में यह कारनामा किया था और इंग्लैंड को 23 नवंबर से शुुरु होने वाली एशेज सीरीज के लिए खतरे का संकेत दे दिया। स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था। पिछले 39 वर्षों में एक प्रथम श्रेणी मैच में दो हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बने थे।

स्टार्क ने कहा,“ हैट्रिक मेरा सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं है। मैं इससे भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। उस मैच में जोश हैजलवुड ने छह विकेट निकाले। बल्लेबाज दबाव में थे जिससे मुझे हैट्रिक लेने में मदद मिली। इसका श्रेय उनकाे भी जाता है। उन्होंने अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और मुझे तथा पैट कमिंस को दूसरे छोर से आक्रामक गेंदबाजी करने का मौका दिया।”

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मैच में कुल सात विकेट हासिल किये। उन्होंने पहली पारी में 20 रन देकर चार विकेट चटकाए। स्टार्क ने 67वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमशः जैसन बेहरनडोर्फ़, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

27 वर्षीय स्टार्क ने कहा,“ मैंने सही समय पर हैट्रिक ली। मैंने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ कई सारी गेंदें सही दिशा में फेंकी जिसका मुझे फायदा मिला। लेकिन जोश ने उनके उपरी क्रम को झकझोर दिया। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और मैं चाहता हूं कि अपने इस फार्म को एशेज के पहले टेस्ट में जारी रखूं।

एजाज राज

जारी वार्ता

More News
पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

16 Apr 2024 | 8:11 PM

लंदन 16 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली पूल और मैराथन स्पर्धाओं के लिए अपनी 33 सदस्यीय तैराकी टीम की मंगलवार को घोषणा की।

see more..
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image