Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
खेल


“अगर मनपसंद बिरयानी न मिले, तो क्या रेस्तरां छोड़ देंगे”

“अगर मनपसंद बिरयानी न मिले, तो क्या रेस्तरां छोड़ देंगे”

रांची, 28 जनवरी (वार्ता) भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मिली हार के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा है कि टीम में बदलाव की जरूरत नहीं है और उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है।

सुंदर ने शीर्ष क्रम की नाकामी पर कहा कि जिस तरह किसी रेस्तरां में अपनी मनपसंद बिरयानी मिलने पर हम वह रेस्तरां नहीं छोड़ देते, उसी तरह एक खराब मैच के बाद बल्लेबाजों को नहीं बदला जा सकता।

सुंदर ने शुक्रवार को खेले गये मैच में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाने के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 गेंदों में 50 रन का योगदान दिया, हालांकि भारत यह मैच 21 रन से हार गया। न्यूजीलैंड के 176 रन के जवाब में भारत का शीर्ष क्रम विफल रहा, जिसके बाद टीम उभर नहीं सकी।

सुंदर ने अपने साथियों का बचाव करते हुए कहा, “विकेट में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। यह सच है कि अगर हम बेहतर शुरूआत करते तो चीजें बहुत अलग होतीं मगर यह भी सच है कि हर दिन एक जैसा नहीं होता। मैच में कभी भी न तो दोनो टीमें जीतती हैं और न ही पूरे 22 खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यह सिर्फ एक बार की हार थी जहां कुछ चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं।”

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (सात) और ईशान किशन (चार) के बाद राहुल त्रिपाठी(शून्य) का विकेट भी 15 रन के स्कोर तक गिर गया। जब सुंदर से पूछा गया कि भारत के शीर्ष क्रम को बदलने की जरूरत है, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में इसपर असहमति व्यक्त की।

सुंदर ने शीर्ष क्रम से जुड़े सवाल पर कहा, “क्या आपको सच में लगता है कि बदलाव की जरूरत है? अगर आपको एक रेस्तरां में आपकी मनपसंद बिरयानी नहीं मिलेगी तो क्या आप वहां नहीं जायेंगे? इन सभी ने बहुत रन बनाये हैं। यह सिर्फ एक दिन की बात है। यह किसी के साथ भी हो सकता है। न्यूजीलैंड भी रायपुर वन डे में धराशायी हो गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अपना शीर्ष क्रम बदलना होगा। यह एक ऐसा खेल है जहां कुछ भी हो सकता है। हमें धैर्य रखना होगा।”

सुंदर ने गेंदबाजी में भी भारत के कमजोर हिस्सों का बचाव किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 51 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट लिया जबकि उमरान मलिक ने अपने एकमात्र ओवर में 16 रन दिये।

सुंदर ने कहा, “अर्शदीप ने भारत के लिये खेलते हुए और आईपीएल में ढेर सारे विकेट लिये हैं। हम भी इंसान हैं, हम भी खेल खेलना चाहते हैं। जब प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक हो और विपक्षी टीम में उम्दा खिलाड़ी हों तो ऐसी चीजें हो सकती हैं। उमरान मलिक ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में शानदार गेंदबाजी की। वह एक एक्स-फैक्टर है, जो लगातार 150 किमी प्रति घंटा से ऊपर गेंदबाजी करता है और यह एक विशेष गुण है।”

उन्होंने 30 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाने के लिये कीवी ऑलराउंडर डेरिल मिशेल की तारीफ करते हुए कहा, “जाहिर तौर पर डेरिल की पारी उनके लिये काफी अहम थी। उनकी बदौलत कीवी टीम मजबूत स्कोर खड़ा कर पायी। अगर यह स्कोर 150 के आसपास होता तो हम इससे बहुत खुश होते, लेकिन उन्होंने अर्धशतक बनाकर अंतर पैदा किया।”

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

16 Apr 2024 | 8:24 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image