Friday, Mar 29 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-श्रीलंका मैच में उड़ा ‘जस्टिस फॉर कश्मीर’ बैनर वाला हेलीकॉप्टर

भारत-श्रीलंका मैच में उड़ा ‘जस्टिस फॉर कश्मीर’ बैनर वाला हेलीकॉप्टर

लीड्स,06 जुलाई (वार्ता) भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे मैच के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने वाला एक बड़ा मामला सामने आया जब ‘कश्मीर के लिये न्याय’ नारे के बैनर को लिये एक हेलीकॉप्टर मैदान के ठीक ऊपर से उड़ा।

यह मौजूदा विश्वकप में अपने आप में दूसरा मामला है। इससे पहले 29 जून को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान भी ठीक इसी तरह इसी मैदान के ऊपर से ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ के बैनर को लिये हेलीकॉप्टर गुज़रा था।

भारतीय टीम शनिवार को ग्रुप चरण के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेल रही है। सुरक्षा के लिहाज़ से यह बड़ी चूक मानी जा सकती है। इसी तरह के पिछले मामले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के क्रिकेट दर्शकों के बीच इस घटना के बाद झड़प हो गयी थी जिसमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था।

फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी इसकी निंदा की थी और दोबारा इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति से इंकार किया था लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान दोबारा इसी तरह की घटना ने सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठा दिये हैं। फिलहाल इस घटना के पीछे शामिल दोषियों के संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image