Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
खेल


स्टेडियम में लैंड करें और मैच खेलना शुरू करें: विराट

  स्टेडियम में लैंड करें और मैच खेलना शुरू करें: विराट

आकलैंड,23 जनवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलने के ठीक पांच दिन बाद न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज खेलने उतरने जा रही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लगातार व्यस्त कार्यक्रम से इस कदर खफा हैं कि उन्होंने कह डाला कि जल्द ही वह स्थिति आ जायेगी जब सीधे स्टेडियम में लैंड कर खेलना शुरू करना होगा।

भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त हुई थी और भारतीय टीम इसके पांच दिन बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुक्रवार से खेलने उतर रही है। भारत को न्यूजीलैंड दौरे में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाले किसी खिलाड़ी को विश्राम नहीं दिया है और इस दौरे के लिए मजबूत टीम चुनी है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के अगले दिन यानी 20 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुई थी और अगले दिन शाम को न्यूजीलैंड की धरती पर पहुंची थी। विराट ने कहा कि उन्हें यकीन है कि यात्रा के समय और व्यस्त कार्यक्रम को भविष्य में ध्यान में रखा जाएगा। लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि आज का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट यही है।

पहले टी-20 की पूर्वसंध्या पर विराट ने कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं जब उन्हें सीधे ही स्टेडियम पर उतरकर खेलना शुरू करना होगा। उन्होंने कहा, “अब हम उस स्थिति के निकट पहुंच रहे हैं कि सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा। कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता जो भारतीय समय से साढ़े सात घंटा आगे है। मुझे विश्वास है कि इन बातों को भविष्य में ध्यान में रखा जाएगा।”

भारतीय कप्तान ने हालांकि साथ ही कहा, “न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है। हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है। यहां इसे काम की तरह लिया जाता है। यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और ना ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है। यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है।”

इस दौरे के बाद भारतीय टीम तीन वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी जो 18 मार्च को समाप्त होगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले आईपीएल में डेढ़ महीने तक व्यस्त हो जाएंगे।

भारत ने इस दौरे पर आने से पहले अपने घरेलू सत्र में दक्षिण अफ्रीका से दो टी-20 और तीन टेस्ट, बंगलादेश से तीन टी-20 और दो टेस्ट, वेस्ट इंडीज से तीन टी-20 और तीन वनडे तथा ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे खेले थे।

राज

वार्ता

More News
टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

28 Mar 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने दिग्गज गोलकीपर पी आर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अभुवन और दृष्टिकोण का युवा खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव होगा।

see more..
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
image