Friday, Mar 29 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


‘भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे लश्कर’

‘भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे लश्कर’

श्रीनगर, 30 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर -ए-तैयबा का हाथ है।आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव, फ़िदा हुसैन इटू, उमर हजम और हारून रशीद बेग की कल रात गोली मारकर हत्या कर दी थी।

श्री कुमार ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा हमले के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को पुलिस ने आज सुबह अनंतनाग के अचबल में तेलवानी गांव से जब्त कर लिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हमले में लश्कर के आतंकवादी निसार अहमद खांडे, अबास शेख और एक विदेशी भी शामिल था।"

उन्होंने कहा कि हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है।

उन्होंने कहा कि कल देर रात कुलगाम के वाई के पोरा में उन पर आतंकवादियों ने एक कार मे से भाजपा कार्यकर्ताओं के वाहन पर करीब से अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे तीनों घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा इसकी भी जांच की जा रही भाजपा के तीन कार्यकर्ता देर रात घर से दूर कार में क्या कर रहे थे।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है और सीमा पार से आकाओं के इशारे पर हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि वे उचित सुरक्षा के बिना खतरे वाले क्षेत्रों न जाएं। उन्होंने कहा, “दक्षिण कश्मीर में सात से आठ इलाकों में अभियान चल रहे हैं और उम्मीद है कि इस समूह को बहुत जल्द निष्प्रभावी कर दिया जाएगा।”

राम आशा

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image