Friday, Apr 19 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में ‘मेट्रो रेल प्रोजेक्ट’ कांग्रेस की देन: सिंधिया

मध्यप्रदेश में ‘मेट्रो रेल प्रोजेक्ट’ कांग्रेस की देन: सिंधिया

इंदौर, 15 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा कल ‘मेट्रो रेल प्रोजेक्ट’ का शिलान्यास किये जाने पर मचे राजनीतिक घमासान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा मेट्रो प्रोजेक्ट कांग्रेस की देन है।

श्री सिंधिया ने आज यहां संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुये कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहते ही ‘मेट्रो प्रोजेक्ट’ को मध्यप्रदेश में लाये जाने की कवायद तेजी से शुरू हुयी थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओ पर श्रेय लेने का आरोप लगाते हुये आगे कहा भाजपा हर मामले में केवल श्रेय लेना ही जानती है।

दरअसल इससे पहले कल मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यहां एक कार्यक्रम में एक प्रसंग सुनाते हुये कहा था कि जब वे केंद्र में मंत्री थे, तब उन्ही के कहने पर तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर ने ‘मेट्रो रेल प्रोजेक्ट’ की ‘डिटेल्स प्रोजेक्ट प्लानिंग’ (डीपीआर) पर काम शुरू किया था। मुख्यमंत्री के बाद मंच पर मौजूद इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने ‘मेट्रो रेल प्रोजेक्ट’ का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और पूर्व इंदौर से सांसद सुमित्रा महाजन को देते हुये कहा था कि मेट्रो प्रोजेक्ट भाजपा नेताओं की इच्छाशक्ति के फलीभूत ही आज जमीन पर आकार ले रहा है।

श्री लालवानी के उक्त संबोधन के बाद मध्यप्रदेश के नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह और मंत्री तुलसीराम सिलावट ने भी श्री लालवानी पर पलटवार करते हुए ‘मेट्रो प्रोजेक्ट’ को कांग्रेस की देन करार दिया था। इसी क्रम में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी सोशल मीडिया पर कांग्रेस पर श्रेय लेने का आरोप लगाती एक पोस्ट जारी की थी।

सं बघेल

वार्ता

image