Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ सोमवार को 81वें हिसार के गांवों में पहुंची

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ सोमवार को 81वें   हिसार के गांवों में पहुंची

हिसार, 22 मई (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ सोमवार को 81वें दिन जिला हिसार के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव रावलवास खुर्द, हिंदवान, आर्यनगर, टोकस-पतन और गंगवा पहुंची।

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने गांवों में सभाओं को संबोधित किया, तो वहीं बार एसोसिएशन में एक पत्रकार वार्ता कर कहा कि शहर हो या गांव आज लोग पानी के लिए हाहाकार कर रहे हैं, बिजली के लिए परेशान हैं, स्कूलों में मास्टर नहीं हैं, अस्पतालों में डाक्टर नहीं हैं, बच्चों के लिए खेल के लिए स्टेडियम नहीं हैं, सडक़ों का इतना बुरा हाल है कि एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए गाड़ी से जाना तो दूर चलना दूभर है। स्टेट हाईवे बुरी तरह से टूटे हुए हैं।

उन्होंने कहा,“ प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ की कमी है। प्राइवेट अस्पताल में अगर आप इलाज कराने जाओ, तो वह इतनी बड़ी रकम आपसे लेता है कि गरीब आदमी बेशक मर जाए, पर इलाज नहीं करा सकता। उन्होंने बताया कि डॉक्टर की सलाह पर उन्हें अपने अंगूठे के इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित फोर्टिस अस्पताल में एक दिन के लिए भर्ती होना पड़ा था। अस्पताल से जब डिस्चार्ज होने पर उन्होंने बिल मांगा तो यह देख कर हैरान रह गए कि अस्पताल ने उनको एक लाख 85 हजार का बिल थमा दिया, जबकि उस फोर्टिस अस्पताल में सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं का बोर्ड लगा हुआ था, जिस पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगी हुई थी।

श्री चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भाषा तानाशाह राजा की तरह है। वह सरपंचों और सम्मानित लोगों का सरेआम अपमान कर रहे हैं, सारी मर्यादाओं को लांघ कर महिलाओं को भी अपमानित कर रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल का जवाब देते हुए कहा,“ हमने कभी यह नहीं कहा कि हम कांग्रेस से गठबंधन करेंगे। हमने कहा कि भाजपा और जजपा को हराने के लिए जो पार्टी प्रदेश के हितों के लिए हमारे पास चलकर आएगी उससे गठबंधन करेंगे। ”

विजय.श्रवण

वार्ता

image