Friday, Apr 26 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


‘रागदेश’ का संसद भवन में ट्रलर जारी

‘रागदेश’ का संसद भवन में ट्रलर जारी

नयी दिल्ली 29 जून (वार्ता) नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज के तीन सेनानियों-कर्नल प्रेम सहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लों और मेजर जनरल शाहनवाज खान के विरुद्ध ब्रिटिश सरकार द्वारा चलाए गए ऐतिहासिक ‘रेडफोर्ट ट्रायल’ पर आधारित हिन्दी फीचर फिल्म ‘रागदेश’ का आज संसद भवन में ट्रेलर जारी किया गया। फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह पहली बार है जब किसी फिल्म के लिए संसद भवन में ट्रेलर जारी करने की अनुमति दी गयी है और यह उनके लिए बहुत गर्व की बात है। राज्यसभा टेलीविजन के सहयोग से बनीं यह फिल्म 28 जुलाई को देश के सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म का टीजर पिछले हफ्ते जारी किया गया था। उपराष्ट्रपति के विशेष कार्य अधिकारी गुरदीप सिंह सप्पल फिल्म के निर्माता हैं और इसमें कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। 


              यह पूछे जाने पर कि देशभक्ति के विषय पर फिल्म बनाने का विचार उन्हें कैसे आया, तिग्मांशु ने कहा कि उन्हें सरदार पटेल या ऐतिहासिक ‘रेड फोर्ट ट्रायल’ पर फिल्म का निर्देशन करने के प्रस्ताव मिले। चूंकि केतन मेहता सरदार पटेल पर फिल्म बना चुके थे, इसलिए उन्होंने रेड फोर्ट ट्रायल पर आधारित फिल्म को निर्देशन के लिए चुना। उन्होंने कहा कि यह फिल्म आम मुम्बइया फिल्मों से बिलकुल अलग है और उद्देश्यपूर्ण होने के साथ ही मनोरजंक और दर्शकों को बांधे रखने वाली है। तिग्मांशु ने कहा कि उन्होंने इस विषय का चुनाव इसलिए भी किया कि कहानी में अतिरिक्त रूप से ड्रामा क्रिएट करने की जरूरत नहीं थी। यह विषय नाटक से भरपूर था। उन्होंने कहा कि यह फिल्म उनके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि इसका विषय बहुत पुराना नहीं है और कहानी को फिल्म का रूप देना काफी मुश्किल था। उन्होंने फिल्म के संगीत के बारे में कहा कि इसमें एक गाना राग- देसराग पर कम्पोज किया गया है, जो बहुत सुंदर बन पड़ा है और उन्हें उम्मीद है कि देशभक्ति का यह गाना राष्ट्र गान की तरह लोकप्रिय हो सकता है। फिल्म के निर्माता सप्पल ने कहा कि नयी पीढ़ी देश की आजादी के इतिहास के बारे में बहुत कम जानती है। इस फिल्म के जरिये हमने उसे यह बताने की कोशिश की है कि आजादी हासिल करने के लिए हमें कितना संघर्ष करना पड़ा था।

More News
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:09 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है।गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

25 Apr 2024 | 2:51 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की आने वाली फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

see more..
प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

25 Apr 2024 | 2:48 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) गायिका प्रभा राज और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज हो गया है। लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

see more..
मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

25 Apr 2024 | 2:46 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री काजल राघवानी फिल्म मैं कौन हूं में काम करती नजर आयेंगी। मृत्युंजय श्रीवास्तव निर्देशित फ़िल्म ' मैं कौन हूं की शूटिंग उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर, विंध्याचल और बस्ती में पूरी हो चुकी है।

see more..
डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

25 Apr 2024 | 2:39 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता)डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा कर दी है। द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन के निर्माता ग्राफिक इंडिया,शरद देवराजन और जीवन जे. कांग और रचनाकार शरद देवराजन हैं जो जल्द ही डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम होगा।इसमें शरद केलकर और दमन बग्‍गन की आवाजें हैं।

see more..
image