Friday, Mar 29 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
खेल


“स्लम दौड़” से अब तक 50,000 युवा जुड़े

“स्लम दौड़” से अब तक 50,000 युवा जुड़े

नयी दिल्ली 23 जुलाई (वार्ता) 11वीं स्लम युवा दौड़ को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने रविवार को हरी झंडी दिखाई जिसमें 3000 से ज्यादा युवाओं ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही स्लम दौड़ में भाग लेने वाले युवाओं की संख्या 50 हजार पहुंच चुकी है। इस मौके पर युवाओं का हौसला बढ़ाने के लिए मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विदेश राज्य मंत्री (पूर्व) जनरल वीके सिंह और भाजपा उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे मौजूद थे। आज की दौड़ विजय चौक से शुरू होकर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पर समाप्त हुई। हाथ में तिरंगा लिए और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए 3000 से भी अधिक युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। सभी प्रतिभागियों को मैडल, टी-शर्ट एवं सर्टिफिकेट मंत्रालय की ओर से दिया गया। विजय गोयल ने दौड़ की शुरुआत में बच्चों के समक्ष जाकर उनसे सीधे बातचीत की और खुद भी तिरंगा हाथ में लेकर बच्चों के साथ विजय चौक से इंडिया गेट होते हुए ध्यानचंद स्टेडियम तक दौड़ कर गए। गोयल ने कहा,“ हम चाहते हैं कि इस स्लम दौड़ के माध्यम से झुग्गियों में रहने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को हम खोजें और उन्हें पीएम मोदी जी के न्यू इंडिया के विचार को बल देने पर लगाएं।” गोयल ने साथ ही बताया कि आने वाले समय पर इन विभिन्न बस्तियों में खेलों के कार्यक्रम करवाए जायेंगे और झुग्गियों में युवा क्लब बनाकर अपनी-अपनी बस्तियों में बेहतर जीवन शैली के लिए विकास कार्य भी करेंगे जिसकी ट्रेनिंग मंत्रालय उन्हें देगा। राज जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image