Friday, Apr 19 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
राज्य


बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

पटना 15 जुलाई (वार्ता) बिहार सरकार ने गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों का इंजीनियर बनने का सपना पूरा करने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था के नाम पर बनी हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को राज्य में करमुक्त किये जाने की आज घोषणा की।

उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को कल से यानि 16 जुलाई से पूरे राज्य में प्रसारण को कर मुक्त करने का निर्णय लिया गया है।

श्री मोदी ने बताया कि फिल्म सुपर-30 बिहार से जुड़ी कहानी है और इसे गणितज्ञ आनंद कुमार पर बिहार की पृष्ठभूमि में फिल्माया गया है। उन्होंने बताया कि कल से सभी सिनेमाघरों में यह टैक्स फ्री दर पर दिखायी जायेगी।

सिनेमा के प्रसारण पर 18 प्रतिशत का कर लगता है। इसमें नौ प्रतिशत केंद्र सरकार और नौ प्रतिशत राज्य सरकार कर लगाती है। बिहार सरकार ने सुपर-30 के प्रसारण पर अपने हिस्से का कर फ्री करने की घोषणा की है।

सुपर स्टार ऋितिक रोशन अभिनीत सुपर-30 का निर्देशन विकास बहल ने किया है। वहीं, इस फिल्म में अभिनेत्री मृणाल ठाकुर, पंकज त्रिपाठी, विरेंद्र सक्सेना और आदित्य श्रीवास्तव की अहम भूमिका है।

सूरज

वार्ता

image