Friday, Apr 19 2024 | Time 11:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में हुआ है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’: उद्धव

महाराष्ट्र में हुआ है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’: उद्धव

मुम्बई, 23 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र की राजनीति में रातभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद सरकार बनाने में विफल रही शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ है और राज्य की जनता इसका करारा जवाब देगी।

श्री ठाकरे ने राकांपा नेता शरद पवार के साथ शनिवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में यह राजनीतिक घटनाक्रम रात के अंधेरे में हुआ जो चौंकाने वाला है। शिव सेना अंधेरे में नहीं बल्कि जो भी करती है, दिन के उजाले में करती है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा,“ वे तोड़ने का काम करते हैं और हम जोड़ने का काम करते हैं। हरियाणा और कई अन्य राज्यों में किस तरह से लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ हुआ है यह पूरे देश ने देखा है।” महाराष्ट्र में भी सत्ता पाने के लिए जो खेल किया गया है, उसको भी पूरा देश और महाराष्ट्र की जनता देख रही है और उसका उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता अहमद पटेल तथा के सी वेणुगोपाल को भी इस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होना था लेकिन अाखिरी समय में घोषणा की गयी कि कांग्रेस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं होगी। इस बीच, कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र में हुए घटनाक्रम को राजनीतिक कुटिलता तथा जनादेश के साथ धोखा करार दिया है।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

image