Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इस बार भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हो रहा है चुनाव: ममता

इस बार भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हो रहा है चुनाव: ममता

चोपरा 10 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि इस बार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर करने के लिए है और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तथा कांग्रेस को दिया जाने वाला हर वोट व्यर्थ होगा क्योंकि इससे भाजपा को ही फायदा होगा।

उत्तरी दिनाजपुर जिले के चोपरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा, “पहले भी भाजपा, कांग्रेस और माकपा ने दार्जीलिंग सीट जीती है लेकिन यहां के लोगाें के लिए कुछ नहीं किया। यह चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए है। आपको सुनिश्चित करना होगा कि मोदी बाबू दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन सके। पिछली बार भी दार्जीलिंग से भाजपा उम्मीदवार जीता था और उसके बाद गायब हो गया। ”

उन्होंने कहा कि माकपा और कांग्रेस को दिया गया हर वोट व्यर्थ होगा क्योंकि इससे भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने अमर सिंह राय के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा कि वह भूमि पुत्र हैं। वह एक स्थानीय नेता हैं, दिल्ली से थाेपे गये व्यक्ति नहीं है। उन्होंने कहा, “हम नहीं चाहते कि दार्जीलिंग जले। हम नहीं चाहते कि सिलीगुड़ी में हिंसा हो। पहाड़ और मैदान एक साथ मिलकर काम करेंगे।”

तृणमूल प्रमुख ने कहा , “भाजपा केवल चुनावों के दौरान बंगाल में आती है और फिर गायब हो जाती है। माकपा, कांग्रेस और भाजपा जगाई-मधाई-गोदाई की तरह एक जैसे ही हैं। तृणमूल केंद्र में सत्ता परिवर्तन का नेतृत्व करेगी। पांच वर्ष पहले मोदी बाबू चायवाला थे और अब वह चौकीदार बन गये हैं। चुनाव के बाद उन्हें मुंह छिपाना पड़ेगा।”

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

image