Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ वाराणसी पहले वाणिज्यिक सफर में एक घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ वाराणसी पहले वाणिज्यिक सफर में एक घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची

वाराणसी, 17 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘बुलेट ट्रेन’ का एहसास कराने वाली भारत की पहली सबसे तेज गति इंजनरहित सेमी हाई-स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ने रविवार को नई दिल्ली से उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पहली वाणिज्यिक यात्रा सकुशल पूरी की।

स्टेशन निदेशक आनंद मोहन सिंह ने ‘यूनीवार्ता’ बताया कि यह गाड़ी वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा 25 मिनट की देरी से पहुंची तथा वापसी में एक घंटा 20 मिनट विलंब से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई। खास ट्रेन का वाराणसी स्टेशन पहुंचने का निर्धारित समय अपराह्न दो बजे और नई दिल्ली के लिए वापसी का समय अपराह्न तीन बजे तय है।

उन्होंने बताया कि प्रयागराज कुंभ मेले में बड़ी संख्या में विभिन्न विशेष ट्रेनों से आने वाले श्रद्धालु एवं पर्यटकों की वजह से इलाहाबाद स्टेशन पर ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ अपने वाराणसी के सफर में देरी से पुहुंची। नई दिल्ली से अपने निर्धारत समय सुबह छह बजे खुलने के बाद यह बिना कोई अन्य व्यवधान के वाराणसी पहुंचीं, जहां रेल अधिकारियों ने यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

image