Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘हमें बेवजह किया जा रहा बदनाम, किसानों ने नहीं रोके ऑक्सीजन टैंकर‘: टिकैत

‘हमें बेवजह किया जा रहा बदनाम, किसानों ने नहीं रोके ऑक्सीजन टैंकर‘: टिकैत

हिसार, 23 अप्रैल (वार्ता) किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों पर हरियाणा से दिल्ली जाने वाले ऑक्सीज़न के ट्रक रोकने के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुये कहा है कि जब फल, दूध, सब्जी के ट्रक नहीं रोके गये तो ऑक्सीजन के ट्रक क्यों रोके जाएंगे।

श्री टिकैत आज यहां अदालत के बाहर वकीलों के धरने पर पहुंचे थे। इस मौके पर मीडिया के सवालों पर उन्होंने यह सफाई दी और कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन ट्रक न जाने देने को लेकर काफी विवाद हो रहा है। “हमें बेवजह बदनाम किया जा रहा है। हमने फल, दूध, सब्जी के ट्रक नहीं रोके तो ऑक्सीजन ट्रक क्यों रोकेंगे। जिसने भी झूठ बोला है उसकी जांच होनी चाहिए। किसानों के धरना स्थल से रोजाना करीब 300 एम्बूलेंस जाती हैं लेकिन आज तक किसी को नहीं रोका गया। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से आने वाली एम्बुलेंस जाने के लिए रास्ते खोल रखे हैं। वहां दो राष्ट्रीय राजमार्ग हैं। इनमें से राजमार्ग संख्या-24 की दोनों रोड खुली हैं“।

उन्होंने कहा “आंदोलन स्थल हमारा घर है इसे शाहीन बाग न समझें, यह खाली नहीं होगा। जो बीमार होगा वह अस्पताल जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि दिल्ली आंदोलन की तरफ आंख उठाकर न देखें। नहीं तो देशभर में एक ऐसा अभियान चलेगा कि सभी याद करेंगे“। वकीलों से मिलने के बाद वह लांधड़ी में भी किसानों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेेगा। आंदोलन में कोरोना टेस्ट को लेकर उन्होंने कहा “सरकार हमारी चिंता न करे। हम बीमार होंगे तो अपना इलाज करा लेंगे। वह दूसरे बीमार लोगों की मदद करे। दिल्ली बार्डर की तर्ज पर हमारा हिसार में भी आंदोलन चल रहा है। इसी कारण मैं हिसार में अपने साथियों का मनोबल बढ़ाने आया हूँ जो किसान आंदोलन के समर्थन में धरना दे रहे हैं“।

सं.रमेश1642वार्ता

image