Friday, Apr 19 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


'अमेरिका बनायेगा कोरोना वायरस का पहला टिका'

'अमेरिका बनायेगा कोरोना वायरस का पहला टिका'

वाशिंगटन 25 मई (स्पूतनिक) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन ने दावा करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 'कोविड 19' का टिका सबसे पहले अमेरिका बनाएगा।

श्री ओ ब्रायन ने एक न्यूज कार्यक्रम के दौरान कहा, "हम सबसे पहले कोरोना का टिका बनाने जा रहे है। हम थेरेपी और टिका बनाने के लिए जबरदस्त काम कर रहे हैं और एक बार जब हम कोरोना के टिके को बना लेंगे तो उसे केवल अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के साथ साझा करेंगे।" हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया है कि चीन अपने लिए वैक्सीन चुराने की कोशिश करेगा।

उन्होंने कहा, "ऐसा सामने आया है कि चीन तकनीकों को खोजने की जासूसी में लगा हुआ है जिसमें हम हम टीका और चिकित्सा दोनों के लिए काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित हुआ है और देश में अबतक इस वायरस की चपेट में आने से 97,211 लोगों की मौत हो चुकी है।

जतिन

स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image