Friday, Apr 26 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
भारत


‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) ने ‘एक देश एक चुनाव’ के मुद्दे पर केन्द्र सरकार से दृष्टकोण दस्तावेज की मांग की है जिससे इस मसले पर व्यापक चर्चा करायी जा सके।
‘आप’नेता राघव चड्ढा ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को बुधवार को लिखे पत्र में कहा कि बिना दृष्टकोण दस्तावेज किसी भी पार्टी के लिए एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव के गुण-दोषों के बारे में टिप्पणी करना मुश्किल होगा। फिलहाल यह मुद्दा एक नारे की तरह है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी संयोजक अरविन्द केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए और श्री चड्ढा को पार्टी का प्रतिनिधित्व के लिए भेजा था।
श्री मोदी ने ‘एक देश, एक चुनाव’ के विचार, वर्ष 2022 में स्वतंत्रता के 75 साल होने के जश्न और इस साल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उन सभी दलों के अध्यक्षों की आज बैठक बुलाई थी जिनका लोकसभा या राज्यसभा में एक भी सदस्य है।
लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने के विषय पर विस्तृत अध्ययन के लिए श्री मोदी ने एक समिति गठित करने की घोषणा की है।
आशा वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image