Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में स्थिति होगी सामान्य’

हैदराबाद 17 अगस्त(वार्ता) केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने शनिवार को कहा कि एक सप्ताह में जम्मू-कश्मीर की स्थिति सामान्य हो जायेगी।
श्री रेड्डी ने यहां 21 वें वार्षिक वाइएसीए कारगिल स्पोर्ट्स महोत्सव के उद्घाटन से इतर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोमवार से जम्मू-कश्मीर के कुछ को छोड़कर सभी जिलों से धारा 144 हटा ली गयी है और सोमवार से सभी शिक्षण संस्थान खुल जायेंगे।
उन्होंने कहा,“ जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद एहितहातन लगाये गये प्रतिबंधों को धोरे-धीरे हटाया जा रहा है और दिन-ब-दिन स्थिति सामान्य हो रही है। हमने सुरक्षा के सभी आवश्यक कदम उठाये हैं।”
उन्होंने कहा,“ पाकिस्तान भड़काउ बयान देकर जम्मू-कश्मीर में स्थिति खराब करना चाहता है लेकिन हम सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं।’’ जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को हिरासत में लिये जाने के प्रश्न पर श्री रेड्डी ने कहा कि यह केवल अभी नहीं हो रहा है। कांग्रेस के समय भी जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था। नेताओं को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर एतिहातन गिरफ्तार किया गया है।
आशा, प्रियंका वार्ता
image