Friday, Mar 29 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देश बापू के आदर्शों पर चलेगा या गोडसे के विचारों से, जनता करे फैसला : कन्हैया

 देश बापू के आदर्शों पर चलेगा या गोडसे के विचारों से, जनता करे फैसला : कन्हैया

पटना 27 फरवरी (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता एवं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आज कहा कि अब फैसला लेने का समय आ गया है कि देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलेगा या गोडसे के विचारों से।

श्री कुमार ने यहां के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ‘संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ महारैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से देश के लोगों पर गोडसे के विचारों को थोपने का प्रयास किया जा रहा है। समाज के विभिन्न वर्गों और कामगारों को आपस में लड़ाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें कुछ हद तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सफलता भी मिल गई है।

भाकपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा के पीछे राजनीतिक दल जिम्मेवार हैं। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि संविधान बचाने के लिए किए जा रहे संघर्ष में समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है और महिलाएं भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लाकर देश में नफरत की भावना को उभारा जा रहा है। सीएए वापस लेने तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अब फैसला लेने का समय आ गया है कि देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलेगा या गोडसे के विचारों से।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image