Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'निसर्ग' के कारण मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश

'निसर्ग' के कारण मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश

भोपाल, 04 जून (वार्ता) चक्रवाती तूफान निसर्ग के प्रभाव के कारण राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्साें में कल से प्रारंभ हुआ बारिश का क्रम जारी है।

मौसम केंद्र के अनुसार इंदौर, उज्जैन, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के अधिकांश स्थानों पर कल रात से लगातार बारिश का क्रम शुरू हुआ है। यह क्रम आज भी बना हुआ है और एक दो दिन इसी तरह का मौसम बना रहने का अनुमान है।

राजधानी भोपाल में कल दिन में तापमान में गिरावट के साथ बादल छाए रहे। इसके बाद शाम को बारिश प्रारंभ हुयी और देर रात यह तेज हाे गयी। सुबह से फिर बरसात जारी है और यह स्थिति अगले एक दो दिन बने रहने की संभावना मौमस विभाग ने जतायी है। शहर के अधिकांश हिस्से लगातार बारिश के कारण तरबतर हो गए हैं।

इसके अलावा जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभागों में भी अधिकांश स्थानों पर तथा ग्वालियर चंबल संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की सूचनाएं मिली हैं। इन संभागों में आगामी एक दो दिन में और बारिश की संभावना जतायी गयी है।

केंद्र का कहना है कि कुछ ही समय में राज्य में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी और इस माह के दूसरे सप्ताह के बाद मानसून भी दस्तक दे सकता है।

प्रशांत

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image