Friday, Mar 29 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘नई राहें-नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल घाटी होगी विकसित: जयराम

‘नई राहें-नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल घाटी होगी विकसित: जयराम

शिमला, 14 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश के समग्र एवं संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है तथा राज्य पर्यटन की अपार सम्भावनाओं के दोहन के मद्देनजर उसने अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं।

रोहडू क्षेत्र के लोगों के साथ वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत में श्री ठाकुर ने कहा कि रोहड़ु क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने की अपार सम्भावनाएं मौजूद हैं। रोहडू क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 31 सड़कों के निर्माण पर 118 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों में रोहडू की जनता ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपार समर्थन दिया था, जो यह दर्शाता है कि क्षेत्र के लोगों का भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों में पूर्ण विश्वास है। उन्होंने कहा कि शशिबाला की हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति प्रदान करने का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करना है।

मुख्यमंत्री के अनुसार सरकार ने इसके अलावा ‘नई राहें-नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल को स्की और शीतकालीन खेलों के गंतव्य के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया हैं। उन्होंने इससे पूर्व कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र के लिए 73 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास के लिये धन की कमी आड़े नहीं आने देगी। राज्य में सेब सीजन प्रगति पर है तथा इस सम्बंध में सेब उत्पादकों की सुविधा के लिए अधिकारियों को समुचित प्रबंध करने के आदेश दिए है।

श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस ने समाज के सामने एक बड़ी चुनौती प्रस्तुत की है। सरकार वायरस को फैलने से रोकने के लिये हरसम्भव कदम उठा रही है। ऐसे में जनता को भी इसे फैलने से रोकने के लिए सभी को एहतियाती उपाय अपनाने चाहिए।

सं.रमेश1820वार्ता

image