Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘बाज़ की आंख‘ से फगवाड़ा में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर नज़र

फगवाड़ा, 03 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कपूरथला जिले के फगवाड़ा में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने और कर्फ्यू तोड़ने वालों के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस‘ की नीति अपनाते हुए पुलिस यहां ड्रोन से लोगों की गतिविधियों पर नजर रख रही है।
कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतिंदर सिंह ने यूनीवार्ता को बताया कि फगवाड़ा में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। ड्रोन शहर पुलिस थाना से ऑपरेट किया गया और लोगों की गतिविधियों पर ‘बाज़ की नजर‘ रखी गई। उन्होंने बताया कि आज कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में 11 मामले दर्ज कर 14 लोगाें को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस का उद्देश्य यही है कि लोग जमा न हों, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
उन्होंने बताया कि ड्रोन की नजर में कोई गतिविधि आने पर पुलिस का नियंत्रण कक्ष निकटतम पुलिस थाने या गश्त वाहनों को सूचित कर रहा है और कार्रवाई की जा रही है।
इसीके साथ गुरू नानक स्टेडियम, कपूरथला और रामगढ़िया कॉलेज, फगवाड़ा में दो ‘अस्थायी‘ जेल बनाये गये हैं जिनमें कर्फ्यू के उल्लंघनकर्ताओं को रखा जाएगा।
फगवाड़ा को चारों तरफ से सील किया गया है और बिना वैध कर्फ्यू पास के किसीको नहीं आने दिया जा रहा।
एसडीएम गुरविंदर सिंह ने आवश्यक वस्तुएं पाबंदियों का उल्लंघन कर लोगों में सीधे बांटने के बजाय स्थानीय प्रशासन के पास जमा कराने के भी निर्देश दिये हैं। एसडीएम ने कहा कि प्रशासन सामाजिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में जरूरतमंद लोगों को खुद आवश्यक वस्तुएं वितरित करेगा।
उन्होंने दावा किया कि कड़ाई के कारण ही आज मंडी में स्थिति सामान्य रही।
सं महेश विजय
वार्ता
image