Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ’ अभियान में डाबर योगी सरकार के साथ

‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ’ अभियान में डाबर योगी सरकार के साथ

लखनऊ 13 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को गति देने के लिये देश की जानीमानी कंपनी डाबर ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ हाथ मिलाया है।

डाबर आंवला की टीम राज्य के सरकारी स्कूलों में जाकर छात्राओं को जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूक करने का प्रयास करेगी। इसके साथ ही मेधावी और जरूरतमंद छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। इस सिलसिले में गुरूवार को लखनऊ में ‘तू पढ़ती जा, तू बढ़ती जा’ अभियान की शुरूआत हुयी। इस अभियान के तहत उस क्षेत्र की महिलाओं की उपलब्धियों और सफलता की कहानी को अन्य युवा महिलाओं से सामने पेश कर प्रेरित किया जायेगा।

डाबर इंडिया के केटेगरी हेड राकेश ने यहां पत्रकारो से कहा “ ब्रांड को ‘बेटी बचाओ-बेटीपढ़ाओ’ की सामाजिक पहल के साथ जुड़ने पर गर्व है। हम मानते हैं कि समाज को आगे बढ़ाने और मजबूत बनाने का आधार शिक्षा ही है और केवल एक शिक्षित बालिका इस समाज को आने वाली पीढ़ियों के लिए मजबूत और सुंदर बनाने की शक्ति रखती है।”

कंपनी के ब्राण्ड एक्टिवेशन मैनेजर नवनीत कुमार ने कहा शिक्षा का महत्व हर व्यक्ति के लिए निर्विवाद है। बालिका शिक्षा एक बेहतर जीवन और समाज के समग्र विकास को सुनिश्चित करने की कुंजी है। इस विजन को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिलकर जरूरतमंद छात्राओं की मदद की पेशकश की है।

उन्होने कहा “ कार्यक्रम के जरिए हम स्कूलों में नामांकन के स्तर में सुधार करने और ग्रामीण और अर्ध-शहरी स्कूलों में छात्राओं के बीच ड्रॉप आउट दरों को कम करने का प्रयास करेंगे। इन लड़कियों को जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बस एक अवसर की आवश्यकता होती है। आज के समय की आवश्यकता है कि जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाई जाए और छात्राओं को आगे सीखने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।”

प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image