Friday, Mar 29 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


'शांति, सामाजिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लें'

'शांति, सामाजिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लें'

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को लोगों से शांति, समृद्धि और सामाजिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लेने की अपील की।

शिक्षक भवन में गोस्वामी श्री गुरु नाभा दास जी महाराज के 450वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर बोलते हुए श्री सिन्हा ने कहा, "गुरु नाभा दास जी के विचारों से प्रेरित होकर, जम्मू-कश्मीर समाज के हर वर्ग के कल्याण और लोगों के कल्याण के समान अवसरों की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है।"

उन्होंने कहा, "श्री गुरु नाभा दास जी के शाश्वत रूप से प्रासंगिक आदर्श राष्ट्र को एक समतावादी समाज के लिए काम करने और हमारी समग्र संस्कृति को पोषित करने के लिए प्रेरित करते हैं।"

उपराज्यपाल ने विकास की सीढ़ी पर अंतिम व्यक्ति के कल्याण और मजबूत आत्मनिर्भर जम्मू-कश्मीर के निर्माण में उनकी क्षमता का दोहन करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में समावेशी विकास पर प्रशासन का ध्यान है। उपराज्यपाल ने कहा कि 05 अगस्त, 2019 के ऐतिहासिक फैसले ने समाज के वंचित वर्गों के खिलाफ दशकों पुराने भेदभाव को समाप्त कर दिया।

उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा में कोई भी व्यक्ति या समाज का कोई वर्ग पीछे न छूटे। सबका साथ, सबका विकास' की प्रतिबद्धता के साथ हमने गरीब और वंचित लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। नई औद्योगिक क्रांति, किसानों, मजदूरों और श्रमिकों का कल्याण,युवाओं, महिलाओं और वंचित वर्गों का सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली, बुनियादी ढांचे, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति, सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज, ई-गवर्नेंस, प्रशासनिक सुधार उद्यमशीलता और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र, की सही तस्वीर को दर्शा रहे हैं। नया और आकांक्षी जम्मू कश्मीर जैसी योजनाएं शुरू की है।"

संतोष

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image