Friday, Apr 19 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘सांप्रदायिक’ टिप्पणी के लिए पठान पर मामला दर्ज

‘सांप्रदायिक’ टिप्पणी के लिए पठान पर मामला दर्ज

कलबुर्गी 22 फरवरी (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता एवं प्रवक्ता वारिस पठान के विरूद्ध यहां हाल में आयोजित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरुद्ध रैली के दौरान हिंदू समुदाय के खिलाफ टिप्पणी के मामले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एक महिला वकील की शिकायत पर एआईएमआईएम नेता पठान के विरूद्ध शुक्रवार की शाम को प्राथमिकी दर्ज की गयी। श्री पठान के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 117, 153(दंगा फैलाने के लिए भड़काना) और धारा 153ए(दो समूहों में नफरत फैलाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कलबुर्गी शहर के पुलिस आयुक्त को घटना के बारे में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि श्री पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में 19 फरवरी को जनसभा के दौरान विवादित बयान में कहा, “यह समय आ गया है कि हम एकजुट हो जाएं और आजादी लें। हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ हिंदू आबादी पर भारी हैं।” उन्होंने कहा,“हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है। मगर हमको इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा। आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती है, उसको छीन लिया जाता है।”

श्री पठान के भड़काऊ बयान पर पार्टी प्रमुख एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कार्रवाई करते हुए श्री पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है। अब जबतक पार्टी इजाजत नहीं देगी तबतक श्री पठान सार्वजनिक रूप से बयान नहीं दे पाएंगे।

संजय.शुभम

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image