Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य


'सरकारी' महाकुंभ में भाजपा लुटा रही आदिवासियों के करोड़ों रुपए : कमलनाथ

भोपाल, 23 सितंबर (वार्ता) दो दिन बाद मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हाेने वाले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता महाकुंभ पर हमला बोलते हुए कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज आरोप लगाया कि ये 'सरकारी' महाकुंभ है और पार्टी अपने आला नेताओं को दिखाने के लिए इसमें आदिवासियों के हक के करोड़ों रुपए फूंक रही है।
आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान श्री कमलनाथ ने दावा किया कि भाजपा का महाकुंभ, भाजपा का न होकर सरकारी है, जिसमें पूरी सरकारी मशीनरी को झोंक दिया गया है। ग़रीबों और आदिवासियों के हक के करोड़ों रुपये इस आयोजन के नाम पर लुटाये जा रहे हैं। पार्टी यह सब अपने केंद्रीय नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को दिखाने के लिये कर रही है कि प्रदेश में भाजपा की कितनी लोकप्रियता है, लेकिन आला नेतृत्व इनकी हक़ीक़त जानता है।
श्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि भाजपा हर योजना में ख़ुद का प्रचार- प्रसार कर रही है, चाहे दवाइयों की बात हो या ग़रीबों के आवास की, जिनमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के फ़ोटो वाले टाइल्स लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा समझती है कि जनता इससे पार्टी के क़रीब आयेगी। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का भ्रम है और वह जनता को गुमराह करने की कोशिश ना करे।
व्यापम घोटाले का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि पार्टी इसका सच ज़रूर सामने लाएगी और दोषी बचेंगे नहीं।
बहुज समाज पार्टी की ओर से प्रदेश में कुछ सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद भी कांग्रेस-बसपा गठबंधन को लेकर आशान्वित श्री कमलनाथ ने कहा कि बसपा- सपा से गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। गठबंधन हो भी सकता है और नहीं भी।
सं गरिमा
वार्ता
More News
मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

28 Mar 2024 | 3:15 PM

बेंगलुरू, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की कोई भूमिका नहीं थी।

see more..
लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

28 Mar 2024 | 2:52 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में होम वोटिंग के लिए इस बार राज्य विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है और अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने के विकल्प को चुना है।

see more..
image