Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में ड्रोन द्वारा गिराई सवा किलो हेरोइन व ड्रोन बरामद

पंजाब में ड्रोन द्वारा गिराई सवा किलो हेरोइन व ड्रोन बरामद

जालंधर 04 मई (वार्ता) पंजाब के अमृतसर और तरनतारन जिलों से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने ड्रोन द्वारा गिराई गई एक किलो तीन सौ ग्राम हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार रात बीएसएफ खुफिया विंग को जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध पैकेट की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली। इसके अलावा, सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे और संदिग्ध इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी के दौरान रात लगभग 10:45 बजे हरदो रतन गांव से सटे एक कटी हुई फसल के खेत से जवानों ने 01 पैकेट (कुल वजन 460 ग्राम) हेरोइन बरामद किया, जो पीले रंग के चिपकने वाले टेप से लिपटा हुआ था और 01 छोटी टॉर्च काले रंग के चिपकने वाले टेप से बंधी हुई थी। पैकेट के साथ एल्युमीनियम की एक अंगूठी भी लगी हुई मिली।

इसी प्रकार एक अन्य मामले में जिला अमृतसर में सीमा बाड़ से आगे के क्षेत्र में किसान रक्षक ड्यूटी करते समय, बीएसएफ ने शुक्रवार की शाम को गांव भिंडी नैन से चप्पलों में छुपाए गए संदिग्ध हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए। चप्पलों का निरीक्षण करने पर पता चला कि चप्पलों के तलवों में पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लपेटे हुए संदिग्ध हेरोइन के दो पैकेट (कुल वजन - 435 ग्राम लगभग) छुपाए गए थे।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से तरनतारन जिले के संकटारा गांव से 406 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया है। इसके अतिरिक्त शुक्रवार अपराह्न 03:30 बजे, सीमा बाड़ गेट प्रबंधन ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने तरनतारन जिले के गांव कालिया के पास कटाई के उद्देश्य से बाड़ के आगे खेत की ओर जा रहे एक ट्रैक्टर के नीचे से कुचलने की आवाज सुनी। जवानों ने तुरंत ट्रैक्टर को रोका और ट्रैक्टर के टायर के नीचे से एक ड्रोन टूटी हुई हालत में बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है।

ठाकुर.संजय

वार्ता

image