Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
दुनिया


यूक्रेन में काम करते रहेंगे संरा के 1,500 कर्मी

यूक्रेन में काम करते रहेंगे संरा के 1,500 कर्मी

संयुक्त राष्ट्र 22 फरवरी (वार्ता/शिन्हुआ) यूक्रेन में बढ़ते तनाव के माहौल के बीच संयुक्त राष्ट्र (संरा) यहां रहकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यूक्रेन में संगठन के करीब 1,500 कर्मी उपस्थित रहेंगे। इनमें से 100 देश के पूर्वी हिस्से में रह रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा,“जमीनी स्तर पर स्थिति के बदलने और मुद्दे पर बात आगे बढ़ने के मद्देनजर हमारे कुछ गैर-आवश्यक कामगारों और उनके परिवार के सदस्यों को अस्थायी तौर पर जगह बदलने की अनुमति दी गई है। हालांकि हम यहां रहने की अपनी प्रतिबद्धता को बरकरार रखेंगे और यूक्रेन खासकर पूर्वी यूक्रेन में अपनी सेवा देना जारी रखेंगे। हमारा काम पूर्ण रूप से जारी रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि यूक्रेन में इस अंतर्राष्ट्रीय संगठन के इस वक्त 2,696 कर्मचारी और उनके परिवारवाले हैं। इनमें से 100 कर्मी डोनबास क्षेत्र में हैं।

प्रवक्ता ने इस दौरान यह भी बताया कि 1,510 कर्मचारियों में से 149 विदेशी हैं और बाकी 1,361 स्थानीय नागरिक हैं।

अरिजीता.संजय

वार्ता/शिन्हुआ

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image