Friday, Apr 19 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में आर्थिक पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण

कर्नाटक में आर्थिक पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण

उडुपी 29 दिसम्बर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देगी।

श्री येदियुरप्पा ने शनिवार की रात यहां अखिल कर्नाटक ब्राह्मण महासम्मेलन का उदघाटन करने के बाद कहा कि केंद्र ने उच्च वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण नीति को मंजूरी दे दी और उत्तर प्रदेश, गुजरात तथा बिहार में इसे लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में इसे लागू करने से पहले इन राज्यों में संबंधित आरक्षण नीति के क्रियान्वयन पर सरकारी परिपत्र का अध्ययन किया जायेगा।

उन्होंने कला, साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में समुदाय के योगदान की सराहना की और कहा कि समुदाय को अपने पारंपरिक ज्ञान को संरक्षित करना चाहिए। उन्हाेंने राजधानी बेंगलुरू में ब्राह्मण सभा भवन के निर्माण के लिए पांच करोड़ रूपये दान देने का वचन भी दिया।

टंडन राम

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image