Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रधानमंत्री श्री मोदी के अद्वितीय नेतृत्व में देश में लोगों को 100 करोड़ वैक्सीन डोज दी गई- शिवराज

प्रधानमंत्री श्री मोदी के अद्वितीय नेतृत्व में देश में लोगों को 100 करोड़ वैक्सीन डोज दी गई- शिवराज

भोपाल, 24 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज ‘‘मन की बात” कार्यक्रम में देशवासियों से वैक्सीनेशन जैसे विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री मोदी के अद्वितीय नेतृत्व के कारण आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा सकी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी प्रक्रिया में कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के अद्वितीय नेतृत्व के कारण आज वैक्सीन की 100 करोड़ डोज देश के नागरिकों को दिया जाना संभव हो सका है। मध्यप्रदेश में इस दिशा में तीव्र गति से कार्य हो रहा है।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कृषि क्षेत्र का डिजिटल रिकार्ड तैयार कराया जा रहा है। किसानों और ग्रामीणों का भरपूर सहयोग भी इसमें प्राप्त हो रहा है। हम शीघ्र ही शत-प्रतिशत डिजिटल रिकॉर्ड तैयार करने में सफल होंगे।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के विकास और आर्थिक सुदृढ़ीकरण के लिए लोकल उत्पादों को बढ़ावा देना अत्यधिक महत्पूर्ण है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के ‘वोकल फार लोकल’ के संकल्प को पूरा करने में मध्यप्रदेश अपनी भागीदारी सतत रूप से सुनिश्चित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन के चलते मेरा प्रदेशवासियों से मेरा आग्रह है कि नागरिक जरूरी सामान खरीदने के लिए अपने लोकल दुकानदार और स्थानीय स्तर पर ही बने उत्पादों को प्राथमकिता दें। इससे आप देश के विकास में अपना योगदान देंगे औरस्थानीय लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।

उन्होंने स्वच्छता के संबंध में कहा कि स्वच्छता रखना प्रदेश के हर नागरिक का परम कर्तव्य है। इस दीपावली हम केवल अपने घर की साफ सफाई तक ही सीमित नहीं रहें, बल्कि अपने वार्ड, गांव और शहर की स्वच्छता में भी भागीदारी सुनिश्चित करें। इससे बीमारियां भी दूर होंगी और हमारा देश तथा प्रदेश भी स्वच्छ रहेगा।

विश्वकर्मा

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image