Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में मुठभेड़ में 11 आतंकवादी ढेर

गजनी 24 मार्च (शिन्हुआ) अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों ने पूर्वी अफगान के दो प्रांतों में अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम 11 आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ों में आठ आतंकवादी घायल हो गये तथा सात को गिरफ्तार कर लिया गया।

सरकार के प्रवक्ता हरीफ नूरी ने बताया कि शनिवार रात पूर्वी गजनी प्रांत के जाना खान जिले में अफगान की सेना के विशेष अभियान कोर की एक इकाई ने वायु सेना के सहयोग से गोगर इलाके में तालिबान के ठिकाने पर हमला कर 10 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान आठ आतंकवादी घायल हुए। सुरक्षा बलों ने आतंवादियों के ठिकाने पर धावा बोलकर हथियारों और गोला-बारूद को नष्ट कर दिया।

सेना के विशेष बल कमान ने बातया कि शुक्रवार को पड़ोसी खोस्त प्रांत के तेरे ज़ायी जिले में मुठभेड़ में एक तालिबान का आतंकवादी मारा गया और सात अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस दौरान कई एके 47 रायफलें जब्त की गयी।

राम, यामिनी

शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image