Friday, Mar 29 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप फाइनल में उतरे ला लीगा के 11 खिलाड़ी

विश्वकप फाइनल में उतरे ला लीगा के 11 खिलाड़ी

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) फीफा विश्वकप में क्रोएशिया और फ्रांस के बीच खेले गये खिताबी मुकाबले में एक अनूठा रिकार्ड बन गया। फाइनल में दोनों टीमों की ओर से ला लीगा फुटबाल लीग में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जो दुनिया की किसी अन्य लीग के मुकाबले सर्वाधिक है।

रूस में रविवार को संपन्न हुए फीफा विश्वकप में ला लीगा का प्रभाव दिखाई दिया। मॉस्को के लुजनिकी स्टेडियम में खेले गये फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड के सबसे कीमती खिलाड़ी एंटोन ग्रिजमैन से लेकर रियाल मैड्रिड के मिडफील्डर क्रोएशियाई कप्तान लूका मोडरिच ने हिस्सा लिया जो ला लीगा के भी स्टार हैं।

फ्रांसीसी खिलाड़ी ग्रिजमैन ने अपनी टीम की जीत में एक गोल की भूमिका अदा की जिसने 4-2 से क्रोएशिया को हराकर दूसरी बार विश्व खिताब अपने नाम किया। इस खिताबी मुकाबले में एक अनूठा रिकार्ड यह बना कि लुजनिकी स्टेडियम में खेले गये फाइनल में ही खेलने वाले 11 खिलाड़ी ला लीगा से थे।

इनमें ग्रिजमैन और मोडरिच के अलावा एटलेटिको डिफेंडर लुकास हर्नांडिज़ भी हैं जिन्होंने फ्रांस का चौथा गोल किया जबकि डिफेंडर बार्सिलोना के सैमुएल उमतिति, रियाल मैड्रिड के राफेल वराने, फ्रांस के लिये दूसरे हाफ में वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर उतरे सेविला के स्टीवन एन जोंजी भी हैं। मोडरिच को रूस में उनके प्रदर्शन के लिये गोल्डन बॉल दिया गया है।

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image