Friday, Jun 21 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अब तक 114 को हिरासत में लिया, अमृतपाल की तलाश जारी : पंजाब पुलिस

अब तक 114 को हिरासत में लिया, अमृतपाल की तलाश जारी : पंजाब पुलिस

चंडीगढ़, 20 मार्च (वार्ता) पंजाब पुलिस ने सोमवार को कहा कि वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए शनिवार से चलाये ऑपरेशन के तहत शामत तक 114 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है।

पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 78 लोग पहले दिन, 34 दूसरे दिन और दो तीसरे दिन यानी आज हिरासत में लिये गये हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी से लेकर अब तक संगठन के तत्वों के खिलाफ छह मामले दर्ज किये गये हैं, जिनमें सामाजिक सद्भावना का माहौल बिगाड़ने की कोशिश से लेकर पुलिस के कार्य में दखल देने, पुलिसकर्मियों को चोट पहुंचाने से लेकर शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन और हत्या के प्रयास के आरोप शामिल हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि अमृतपाल सिंह को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है, उसकी तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन में 10 हथियार और चार वाहन भी जब्त किये गये हैं। पांच आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है और उन्हें असम भेजा गया है।

श्री गिल ने कहा कि पुलिस आईएसआई और विदेशी फंडिंग के कोणों की भी जांच कर रही है। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से शांति है और लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की। सोशल मीडिया में ‘फेक न्यूज़‘ फैलाने वाले तत्वों को उन्होंने चेतावनी दी कि पुलिस ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने उच्च न्यायालय में दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका को लेकर कहा कि पुलिस जो भी तथ्य हैं, अदालत के सामने रखेगी।

प्रदेश में इंटरनेट बंदी, जो मंगलवार तक बढ़ा दी गई है, के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंटरनेट बंद करने का फैसला कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के उद्देश्य से किया गया है और बंदी को जरूरत के अनुसार बढ़ाया जायेगा या खत्म किया जाएगा। इस बारे में वह कोई समयसीमा नहीं बता सकते।

महेश.श्रवण

वार्ता

More News
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image