Friday, Mar 29 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना से छह बच्चे समेत 117 संक्रमित, कुल पॉजिटिव 5364

बिहार में कोरोना से छह बच्चे समेत 117 संक्रमित, कुल पॉजिटिव 5364

पटना 09 जून (वार्ता) बिहार के इक्कीस अलग-अलग जिले छह बच्चे समेत 117 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5364 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार दोपहर को सोमवार देर रात की जांच रिपोर्ट जारी की जिसमें बताया गया कि कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 15 मामले मधेपुरा में पाए गए। भागलपुर जिले में दो बच्ची और एक बच्चा समेत 14, नवादा में 13 और कैमूर में 11, नालंदा में नौ तथा बेगूसराय और सहरसा में आठ-आठ लोग पॉजिटिव मिले हैं।

इसी तरह दरभंगा में पांच, सारण में एक बच्चा समेत पांच, वैशाली, सुपौल, बक्सर और जहानाबाद में चार-चार, मुंगेर और औरंगाबाद में तीन-तीन, शेखपूरा में एक बच्चा समेत दो, कटिहार, समस्तीपुर, लखीसराय और खगड़िया में एक-एक तथा पटना में एक बच्ची समेत कुल 117 लोगों संक्रमण का शिकार हुए हैं। संक्रमितों में कुल 11 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह राज्य में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 5364 हो गई है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।

सूरज शिवा

वार्ता

image