Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य


गोदाम की आग में अब तक 12 की मौत, 10 घायल

गोदाम की आग में अब तक 12 की मौत, 10 घायल

अहमदाबाद 05 नवंबर (वार्ता) गुजरात में अहमदाबाद शहर के नारोल क्षेत्र में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है जबकि घायलों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया है।

एल जी अस्पताल के डॉ. शैलेषभाई ने गुरूवार को बताया कि नानूकाका एस्‍टेट में स्थित कपड़े के गोदाम में बुधवार लगी आग में झुलस कर मरने वालों की संख्या 12 तक पहुंच गयी है। जबकि अन्य 10 घायल लोगों का उपचार किया जा रहा है।

मृतकों की पहचान कलुवा बुन्दु (41), युनुसभाई मलेक (52), मुस्तुफा अ. सैयद (51), रामाराव दे. देवाशी (26), नितिन अ. परमार (24), मथुरभाई ह. चावडा (25), हितेश म. परमार (15) और महिलाएं नजमुनिशा मो. इ. शेख (40), रागिणी जु. क्रिश्चन (50), रंजनबेन वि. गोडिया (18) तथा जेकलीन रा. क्रिश्चन (17) के रूप में हुयी है।

इसबीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गहरा दुख व्यक्त किया है तथा राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद में आग दुर्घटना में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

श्री रूपाणी ने इस दुर्घटना की जांच के लिए श्रम एवं रोजगार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुल मित्रा और गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (जीपीसीबी) के चेयरमैन संजीव कुमार को नियुक्त किया है। दुर्घटना की जांच कर राज्य सरकार को तत्काल रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के आश्रितों को राज्य सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा कर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

अनिल.संजय

वार्ता

More News
पूर्व सांसद-विधायक समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

पूर्व सांसद-विधायक समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

28 Mar 2024 | 2:14 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में आज बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद और कांग्रेस के दो पूर्व विधायक अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

see more..
तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

28 Mar 2024 | 2:07 PM

रूद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारे खुलेआम एक मोटर साइकिल में आये और दो गोली मारकर फरार हो गये।

see more..
उकसावे वाले भाषण पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

उकसावे वाले भाषण पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

झाबुआ, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के थांदला विधानसभा से कांग्रेस विधायक वीर सिंह भूरिया के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश पर उकसावे वाले भाषण को लेकर मामला दर्ज हुआ है।

see more..
image