Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में वज्रपात से 12 लोगों की मौत

बिहार में वज्रपात से 12 लोगों की मौत

पटना, 19 जुलाई (वार्ता) बिहार के नौ जिले में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गयी तथा सात अन्य झुलस गये।

वज्रपात से पूर्णिया में तीन, बेगूसराय में दो तथा दरभंगा, नवादा, पूर्वी चंपारण, सहरसा, सारण, मधेपुरा और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुयी है।

बेगूसराय से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बिदुलिया गांव निवासी रामविलास महतो अपनी पत्नी विमला देवी के साथ दोपहर में खेत में काम कर रहा था तभी आकाशीय बिजली गिरी। इस दुर्घटना में विमला देवी की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उसका पति गंभीर रूप से झुलस गया। घायल रामविलास महतो को खोदावंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। वहीं जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र हरदिया गांव में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से गौरी चौधरी के पुत्र अनिल चौधरी (35) की मौत हो गयी।

दरभंगा से प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के अकबरपुर बेक गांव में वज्रपात की घटना में राजकुमार शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई वही उसके तीन अन्य चचेरे भाई पवन शर्मा सुनील शर्मा और चरित्र शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही जिले के जाले थाना क्षेत्र के ब्रहमपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या चार स्थित जगजीवन नगर में वज्रपात की घटना में अर्जुन राम की पत्नी पार्वती देवी एवं उसकी पुत्री सिमरन गंभीर रूप से झुलस गयी जिन्हें रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नवादा से मिली सूचना के अनुसार, जिले के अकबरपुर थाना के सकरपुरा पंचायत के मोहनार गांव के ज्वाला राम (35) खेत में काम कर रहा था तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गयी।

प्रेम सूरज

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image