Friday, Apr 19 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
खेल


गुरु हनुमान का 120वां जन्मदिन मनाया गया

गुरु हनुमान का 120वां जन्मदिन मनाया गया

नयी दिल्ली, 15 मार्च (वार्ता) भारतीय कुश्ती के पितामह गुरु हनुमान का 15 मार्च को 120वां जन्मदिन यहां गुरु हनुमान अखाड़े शक्ति नगर में मनाया गया और उनके शिष्यों ने गुरु के आदर्शों पर चलने की शपथ ली।

गुरु हनुमान के शिष्यों ने अखाड़े में सुबह हवन का आयोजन किया और उसके बाद प्रसाद का वितरण किया गया। गुरु हनुमान के शिष्यों ने उनके आदर्शों पर चलने तथा ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने की भी शपथ ली। इस अवसर पर गुरु हनुमान के शिष्य और पद्मभूषण से सम्मानित महाबली सतपाल, द्रोणाचार्य महासिंह राव, द्रोणाचार्य राज सिंह, अर्जुन अवॉर्डी ओलंपियन राजीव तोमर और सुजीत मान, दिलबाग सिंह पहलवान, भारत केसरी नवीन मोर और कई अंतरराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय पहलवान मौजूद थे।

गुरु हनुमान के 120वें जन्मदिन पर आज गांव गुमड़ (गन्नौर) में विशाल दंगल का आयोजन होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। गुरु हनुमान चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष महाबली सतपाल ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया था कि कोरोना के चलते गुरु हनुमान दंगल को स्थगित किया जा रहा है और दंगल को आगे आयोजित कराने की तारीख के बारे में स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद सूचित किया जाएगा।

राज, शोभित

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image