Friday, Apr 19 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
खेल


चायकाल तक इंग्लैंड के एक विकेट पर 123

चायकाल तक इंग्लैंड के एक विकेट पर 123

लंदन 07 सितंबर (वार्ता) ओपनर एलेस्टेयर कुक (नाबाद 66) के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी की बेहतर शुरुआत की और चायकाल तक 59 ओवर का खेल होने तक एक विकेट खोकर 123 रन बना लिए।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक ने कीटन जेनिंग्स के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की और भारतीय तेज गेंदबाजी का पूरे आत्मविश्वास के साथ सामना किया।

लंच से पहले इस दौरे का अपना पहला टेस्ट खेल रहे रवीन्द्र जडेजा ने जेनिंग्स को राहुल के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड काे पहला झटका दिया। जेनिंग्स 75 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुक पूरी लय में दिखे और उन्होंने जेनिंग्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े।

लंच के तुरंत बाद कुक को 37 के स्कोर पर उस समय एक जीवनदान मिला जब इशांत शर्मा की गेंद पर स्लिप में मौजूद अजिंक्या रहाणे ने उनका कैच टपका दिया। जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद पर मोइन अली के खिलाफ एक डीआरएस भी लिया लेकिन अली नॉटआउट करार दिए गए।

बुमराह की ही गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने स्लिप में मोइन अली का एक कैच भी छोड़ा। हालांकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से मोइन अली और कुक को कुद हद तक परेशान जरूर किया लेकिन वह भी विकेट लेने में असफल रहे।

चायकाल तक कुक 66 रन बनाकर और मोइन अली 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image