Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी के उद्बोधन से 130 करोड़ भारतवासी गौरवान्वित : नड्डा

मोदी के उद्बोधन से 130 करोड़ भारतवासी गौरवान्वित : नड्डा

नयी दिल्ली, 25 सितंबर ( वार्ता ) भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण की प्रशंसा करते हुए कहा है कि श्री मोदी का उद्बोधन सच्चे मायनो में एक सच्चे नेता की पहचान को स्थापित करता है जिसने देश के 130 करोड़ भारतवासियों को गौरवान्वित किया है।

श्री नड्डा ने यहां एक बयान में कहा , “ देश को गौरवान्वित करने के साथ-साथ पूरी दुनिया में भारत की वैचारिक ध्वज पताका लहराने के लिए मैं प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। श्री मोदी ने हर मुद्दे पर जिस बेबाकी के साथ भारत के दृष्टिकोण को रखा है और वैश्विक मुद्दों पर दुनिया का ध्यान आकृष्ट कराया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाय, कम है। कोविड प्रबंधन और कोविड टीकाकरण से लेकर आतंकवाद और समुद्री सीमा तक के मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने जिस तरह से वैश्विक समुदाय को एक साथ आने के लिए प्रेरित किया है, वह काबिले-तारीफ है। कोविड के कारण जान गंवाने वाले दुनिया के सभी लोगों के परिजनों के लिए जिस तरह उन्होंने संवेदना प्रकट की, वह दिल को छू लेने वाला था।”

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने दुनिया को अपने कृतित्व से यह दर्शाया कि भारत ने साबित किया है कि लोकतंत्र जनता के कल्याण के लिए न सिर्फ कार्य कर सकता है बल्कि लोकतंत्र ने यह करके दिखाया है।

उन्होंने कहा , “ श्री मोदी ने विश्व समुदाय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांत से न केवल परिचय कराया बल्कि पिछले सात वर्षों में लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर केंद्र सरकार द्वारा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के तहत किये जा रहे विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा भी की। संयोग से आज पं. उपाध्याय का जन्मदिन भी है।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “ भारत के सामर्थ्य से दुनिया का परिचय कराते हुए श्री मोदी ने कहा कि जब भारत विकास करता है तो पूरा विश्व विकास के पथ पर अग्रसर होता है, जब भारत सुधार कार्यक्रमों को लागू करता है तो पूरे विश्व में परिवर्तन का दौर शुरू होता है। यह बताने के लिए काफी है कि भारत ने किस तरह पिछले सात वर्षों में दुनिया का नेतृत्व किया है।”

उन्होंने कहा, “ आतंकवाद को लेकर जिस तरह भारत ने दुनिया को आईना दिखाया है और इसे राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने वाले देशों को चेतावनी दी है, वह आतंक को पालने वाले देशों के लिए भारत का एक कड़ा संदेश है। श्री मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर अफगानिस्तान की आम जनता, महिलायें, बच्चों और अल्पसंख्यकों को मदद करने की प्रतिबद्धता जताई।”

श्री नड्डा ने कहा कि श्री मोदी ने पहली बार भारत ने संयुक्त राष्ट्र में समुद्री सुरक्षा पर भी आवाज बुलंद की और समुद्री सुरक्षा पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान की बात हो, गरीब कल्याण अन्न योजना की बात हो, आर्थिक या पर्यावरण के सम्बन्ध की बात हो, दुनिया को भारत में वैक्सीन का निर्माण करने के लिए आमंत्रित करने की बात हो, दुनिया को वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत के लिए भारत द्वारा किये जा रहे प्रयासों से अवगत कराने का प्रयास हो, हर बात में भारत की विकास यात्रा की छाप झलकती है।

श्री नड्डा ने कहा , “ पूरी दुनिया जिस गंभीरता से श्री मोदी को सुनती है और उनके सुझावों पर अमल करती है, उससे यह सिद्ध होता है कि श्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित हुआ है। प्रधानमंत्री का एक ही लक्ष्य है और वह है भारत को विश्वगुरु के पद पर पुनः प्रतिष्ठित करना।”

प्रणव टंडन

वार्ता

More News
पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा: डॉ. जितेंद्र सिंह

पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा: डॉ. जितेंद्र सिंह

19 Oct 2021 | 8:11 PM

नयी दिल्ली,19 अक्टूबर(वार्ता) केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

see more..
टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

19 Oct 2021 | 8:03 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) राजनीतिक विरोध, अफवाह, अंधविश्वास, बुनियादी ढ़ांचे के अभाव और अंतर्राष्ट्रीय कारोबारी दबाव तथा भौगोलिक बाधाओं के बावजूद भारतीय कोविड टीकाकरण अभियान एक अरब कोविड टीके लगाने का जादुई आंकड़ा हासिल करने जा रहा है।

see more..
रणदीप सिंह नाभा ने डी.ए.पी. संकट पर मांडविया से की मुलाकात

रणदीप सिंह नाभा ने डी.ए.पी. संकट पर मांडविया से की मुलाकात

19 Oct 2021 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब में उवर्रक संकट के मद्देनज़र राज्य के कृषि, किसान कल्याण और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के साथ मंगलवार को मुलाकात की । इस दौरान श्री मांडविया ने पंजाब को तीन-चार दिनों के अंदर विभिन्न प्रकार के उवर्रकों की आपूर्ति का आश्वासन दिया है।

see more..
बाढ प्रभावित उत्तराखंड में एनडीआरएफ की 15 टीमें बचाव अभियान में जुटी

बाढ प्रभावित उत्तराखंड में एनडीआरएफ की 15 टीमें बचाव अभियान में जुटी

19 Oct 2021 | 7:43 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के जारी रहने और मौसम विभाग के इस संबंध में रेड अलर्ट को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एनडीआरएफ ने राहत और बचाव अभियान के लिए राज्य में अत्याधुनिक साजो सामान से लैस 15 टीमों को तैनात किया है जो बचाव अभियान में जुटी हैं।

see more..
image