Friday, Apr 19 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना के 130 नये मामले, कुल संक्रमित 2608

ओडिशा में कोरोना के 130 नये मामले, कुल संक्रमित 2608

भुवनेश्वर, 05 जून (वार्ता) ओडिशा के खोरदा जिले में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के इलाज के दौरान एक 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी और शुक्रवार को 130 नये मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2608 हो गयी है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि खोरदा जिले का एक 63 वर्षीय वृद्ध कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाया गया था और अस्पताल में इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। वह मधुमेह और अन्य बीमारियों से ग्रसित था।

वृद्ध की मौत से ओडिशा में कुल मौतों की संख्या आठ हो गयी है जिनमें खोरदा जिले से चार, गंजम जिले से तीन और कटक जिले से एक मौत सामने आयी हैं। दो अन्य लोगों की मौत हुई हैं लेकिन सरकार के अनुसार उनकी मौत कोरोना के अलावा अन्य कारणों से हुई हैं। सूत्रों के अनुसार 21 जिलों से 130 संक्रमित सामने आये हैं जिनमें 124 क्वारंटीन सेंटर से हैं और बाकी छह स्थानीय हैं।

कटक में सबसे अधिक 23 मामले सामने आये हैं जिसके बाद खोरदा और मयूरभंज जिले में 22-22, गंजम में 12 और सुंदरगढ़ और गजपति जिले में सात-सात मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले पांच दिनों के दौरान राज्य में 50 स्थानीय मामले सामने आने के कारण विशेषज्ञों के बीच राज्य में सामुदायिक संक्रमण की आशंका पर सवाल उठने लगे हैं।

ओडिशा में चार जून की मध्य रात्रि तक 1.60 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है जिनमें से 2608 कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 2608 मामलों में 1481 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है। श्री पटनायक ने गुरुवार रात एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि कोरोना से इस जंग में अगले 25 दिन राज्य के लिये महत्वपूर्ण हैं और हमारी सारी सफलता इस पर निर्भर है कि हम इन 25 दिनों में स्थिति को कैसे नियंत्रित करते हैं।

श्री पटनायक ने कहा कि जून में एक सप्ताह में दो दिन बंद रहने से हम महीने में आठ दिनों तक अपने घर में सीमित रहेंगे और कोरोना के संक्रमण से भी बचेंगे।

शुभम जितेन्द्र

वार्ता

More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image