Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
दुनिया


कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग को बुझाने में जुटे 1300 दमकलकर्मी

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग को बुझाने में जुटे 1300 दमकलकर्मी

लॉस एंजिल्स 03 अगस्त (शिन्हुआ) अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में तेजी से फैलती जा रही भीषण आग को बुझाने के लिए 1300 दमकलकर्मी जुटे हुए हैं।

कैलिफोर्निया के वानिकी और अग्नि सुरक्षा विभाग की तरफ से जारी ताजा जानकारी के अनुसार आग शुक्रवार को शुरू हुयी और अबतक 20,516 एकड़ के क्षेत्रफल में फ़ैल चुकी है। आग को बुझाने के लिए अग्निशामक दल के 1360 कर्मी हेलीकॉप्टरों के साथ जुटे हुए है लेकिन अभी तक वे आग को नियंत्रित करने में असमर्थ रहे हैं। हेलीकॉप्टरों के अलावा पानी डालने वाले हवाई जहाज और ट्रक भी आग को बुझाने के लिए जुटे हुए है।

अग्निशामक विभाग ने ट्वीट कर बताया कि आग से हालांकि अभी तक किसी के झुलसने की कोई रिपोर्ट नहीं है लेकिन एक परिवार का घर और दो अलग-अलग इमारतेें जलकर खाक हो गयी। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि जंगलों के क्षेत्र में लगी इस आग के कारण करीब आठ हजार स्थानीय नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

स्थानीय एनबीसी न्यूज के अनुसार इस आग से 2500 घरों पर खतरा मंडरा रहा है जिसे निपटाने के लिए छह हेलीकॉप्टर और छह हवाई टैंकर जुटे हुए हैं। इसके अलावा आग को बुझाने के लिए शनिवार को करीब 19 हजार गैलन पानी का छिड़काव किया गया। वन विभाग के अनुसार रविवार को करीब दर्जन भर जगहों पर आग लगी हुयी है।

जतिन टंडन

शिन्हुआ

More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
संरा ने सूडान में जारी हिंसा को समाप्त करने का किया आह्वान

संरा ने सूडान में जारी हिंसा को समाप्त करने का किया आह्वान

16 Apr 2024 | 3:12 PM

संयुक्त राष्ट्र, 16 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में लंबे समय से जारी हिंसा को समाप्त करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की है।

see more..
image